Advertisement

गुजरात चुनाव जीतने के लिए समान नागरिक संहिता का इस्तेमाल कर रही है बीजेपी: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को आरोप लगाया कि भाजपा आगामी गुजरात विधानसभा...
गुजरात चुनाव जीतने के लिए समान नागरिक संहिता का इस्तेमाल कर रही है बीजेपी: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को आरोप लगाया कि भाजपा आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का इस्तेमाल कर रही है।

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल में सीएए को कभी भी लागू नहीं होने देंगी। बनर्जी ने भगवा खेमे पर राज्य की मांग उठाकर पश्चिम बंगाल में अलगाववाद को बढ़ावा देने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया और कहा कि वह कभी भी राज्य के विभाजन की अनुमति नहीं देगी।

उन्होंने कहा, "जब भी कोई चुनाव आता है, भाजपा सीएए और एनआरसी को लागू करने की बात करती है। इस साल के अंत में गुजरात विधानसभा चुनावों के साथ, और लोकसभा चुनाव सिर्फ डेढ़ साल दूर हैं, इसने फिर से सीएए के मुद्दे को भड़काना शुरू कर दिए है।"

बनर्जी ने कृष्णानगर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "क्या भाजपा तय करेगी कि कौन नागरिक है और कौन नहीं? मतुआ इस देश के नागरिक हैं।" राजनीतिक रूप से शक्तिशाली मटुआ समुदाय की उत्पत्ति पूर्वी बंगाल या वर्तमान बांग्लादेश में हुई है। उनमें से कई उत्तर 24 परगना और नदिया जिलों में रहते हैं।

उन्होंने कहा, "भाजपा राज्य के उत्तरी हिस्सों में राजबंशी और गोरखाओं को भड़काकर पश्चिम बंगाल में अलगाववाद को बढ़ावा दे रही है। हम पश्चिम बंगाल के विभाजन की अनुमति कभी नहीं देंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad