Advertisement

बिहार चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने की जनता से खास अपील, कहा- 'पहले मतदान, फिर जलपान'

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करके वोटिंग के...
बिहार चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने की जनता से खास अपील, कहा- 'पहले मतदान, फिर जलपान'

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करके वोटिंग के दौरान लोगों को कोरोना से बचाव के लिए कहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट के माध्यम से सोशल मीडिया पर लोगों से अपील की है कि वह लोकतंत्र के पावन पर्व में अपनी हिस्सेदारी पूरी सतर्कता के साथ निभाएं। इसके साथ ही मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने की भी बात प्रधानमंत्री मोदी ने की है।

बिहार चिनाव में पहले चरण की वोटिंग के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार की जनता से खास अपील की है। उन्होंने ट्वीट किया, ''बिहार विधानसभा चुनावों में आज पहले दौर की वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड संबंधी सावधानियों को बरतते हुए, लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें। दो गज की दूरी का रखें ध्यान, मास्क जरूर पहनें, याद रखें, पहले मतदान, फिर जलपान!''

वहीं पहले चरण की वोटिंग के बीच राष्ट्रीय जनता दल के तेजस्वी यादव ने बिहारवासियों से बेहतर भविष्य, शिक्षा, स्वास्थ्य, नौकरी और विकास के लिए मतदान करने को कहा।

तेजस्वी यादव ने वोटिंग से पहले ट्वीट किया और कहा, "आज प्रथम चरण के मतदान के दिन बिहारवासियों के बेहतर भविष्य, शिक्षा, स्वास्थ्य, नौकरी, विकास और नए दौर में नए बिहार के निर्माण के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करे और महागठबंधन के साथ बदलाव के सहभागी बने। जय हिंद, जय बिहार।"

पहले चरण में 71 सीटों पर वोटिंग

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज 71 सीटों पर मतदान जारी है। वोटिंग सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगी। हालांकि, 4 सीटों पर दोपहर 3 बजे तक, 26 सीटों पर शाम 4 बजे तक और 5 सीटों पर शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी। पहले फेज में 1066 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है, जिनमें से 114 महिलाएं हैं। दो करोड़ 14 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस चरण के लिए 31 हजार 371 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad