Advertisement

बिहार में महागठबंधन का बहुमत साबित, विश्वास मत जीती नीतीश सरकार, सीएम बोले- सब मिलकर लड़ेंगे तो 2024 भी जीतेंगे

बिहार में नीतीश कुमार की सरकार ने विधानसभा में विश्वासमत जीत लिया है। दो हफ्ते पहले बीजेपी से गठबंधन...
बिहार में महागठबंधन का बहुमत साबित, विश्वास मत जीती नीतीश सरकार, सीएम बोले- सब मिलकर लड़ेंगे तो 2024 भी जीतेंगे

बिहार में नीतीश कुमार की सरकार ने विधानसभा में विश्वासमत जीत लिया है। दो हफ्ते पहले बीजेपी से गठबंधन तोड़ आरजेडी के नेतृत्व वाले महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को विधानसभा में बीजेपी के वॉकआउट के बीच ध्वनिमत से बहुमत साबित किया।वहीं, इस दौारन भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने सदन से वाकआउट कर दिया। विश्वास मत प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान नीतीश कुमार ने भाजपा पर खूब हमला बोला। इस दौरान नीतीश ने पूछा कि आज आजादी का उत्सव मनाने वाले आजादी के आंदोलन के वक्त कहां थे, जिसके बाद भाजपा ने सदन से वाकआउट कर दिया। 

बिहार में 26 अगस्त को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा। विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा में इस बात की जानकारी दी। कल यानी गुरूवार को नामांकन होगा।

इससे पहले सदन में अपने भाषण के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 2020 में हमने कहा था कि ज्यादा सीट आप जीते हैं तो आपका मुख्यमंत्री बनना चाहिए। लेकिन मुझ पर दवाब दिया गया कि आप ही संभालिए।...हमारी पार्टी के लोगों ने तय किया तो हम जहां पहले थे वहां चले गए।

नीतीश कुमार ने कहा कि अब हमारा संकल्प है कि हम मिलकर बिहार का विकास करेंगे। हमें देशभर की पार्टियों के लोगों ने फोन कर कहा कि आपने सही निर्णय लिया है। हमने कहा कि सब मिलकर लड़ेंगे तो 2024 भी जीतेंगे। दिल्ली से कुछ काम नहीं हो रहा सिर्फ प्रचार हो रहा है, लोगों की आय घट रही है।

बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ये लोग सिर्फ प्रचार के एक्सपर्ट हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इन्होंने कोई काम नहीं किया है, जो अनाप-शनाप बोलेगा उसी को जगह मिलेगी। जो बोलेगा उसी को जगह मिलेगी। बीजेपी में अच्छे लोगों को मौका नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad