Advertisement

सलमान खान के घर फायरिंग मामले में एक्शन में पुलिस, राजस्थान से हुई पांचवीं गिरफ्तारी

अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी की घटना के नवीनतम घटनाक्रम में, मुंबई क्राइम ब्रांच ने...
सलमान खान के घर फायरिंग मामले में एक्शन में पुलिस, राजस्थान से हुई पांचवीं गिरफ्तारी

अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी की घटना के नवीनतम घटनाक्रम में, मुंबई क्राइम ब्रांच ने पांचवें संदिग्ध को पकड़ लिया है। मोहम्मद चौधरी के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति को शूटरों, सागर पाल और विक्की गुप्ता की सहायता करने में कथित संलिप्तता के लिए राजस्थान में गिरफ्तार किया गया था।

जैसा कि मुंबई अपराध शाखा के अधिकारियों ने पुष्टि की है, चौधरी ने हमलावरों के लिए वित्तीय सहायता और टोही की सुविधा प्रदान की। चौधरी की गिरफ्तारी मुंबई के बांद्रा इलाके में हुई गोलीबारी की घटना की चल रही जांच के बीच हुई है।

यह गिरफ्तारी सलमान खान के आवास पर हमले से जुड़े व्यक्तियों के जटिल जाल में एक और परत जोड़ती है। दुखद बात यह है कि इसमें शामिल हथियार आपूर्तिकर्ताओं में से एक अनुज थापन की मृत्यु के बाद मामले ने गंभीर मोड़ ले लिया। थापन 1 मई को अपने कक्ष में मृत पाया गया, कथित तौर पर उसने आत्महत्या की थी।

मुंबई पुलिस ने खुलासा किया कि थापन ने हिरासत में रहते हुए अपनी जान लेने का प्रयास किया था और अस्पताल ले जाने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया था।

26 अप्रैल को अनुज थापन की गिरफ्तारी से जांच में एक महत्वपूर्ण सफलता मिली, जिससे हमले के अपराधियों को हथियार उपलब्ध कराने के लिए जिम्मेदार नेटवर्क पर प्रकाश पड़ा।

यह घटना 14 अप्रैल को हुई, जिसमें दो हमलावरों ने गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर गोलीबारी की, जहां सलमान खान रहते हैं, और घटनास्थल से भाग गए। बाद की गिरफ्तारियों से लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से संबंध का पता चला।

मामले की गंभीरता को देखते हुए, मुंबई पुलिस ने गोलीबारी की घटना में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) लागू किया। इसके अलावा, मामले के सिलसिले में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad