Advertisement

शबाना आज़मी ने कहा- 'इस्लाम में निकाह कोई जन्नत में तय नहीं होता'

साथ ही अभिनेत्री शबाना आजमी ने निकाह को एक कॉन्ट्रैक्ट की तरह बताया।
शबाना आज़मी ने कहा- 'इस्लाम में निकाह कोई जन्नत में तय नहीं होता'

उत्तर प्रदेश के मदरसों में तलाक के सही तरीके सिखाने के लिए एक लेख शेयर करते हुए बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा शबाना आज़मी ने मंगलवार को ट्विटर पर लिखा, ‘इस्लाम में निकाह कोई जन्नत में तय नहीं होता। उन्होंने निकाह को एक कॉन्ट्रैक्ट की तरह बताया। इतना ही नहीं शबाना ने कहा, हमें एक आदर्श ‘निकाहनामा’ की जरूरत है, जो सच्चे मन से तैयार किया गया कॉन्ट्रैक्ट हो’।

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">Marriage is not made in heaven in Islam it&#39;s a contract.We need a model nikahnama in which clauses of the contract are drawn up fairly. <a href="https://t.co/4x1ZfXywcG">https://t.co/4x1ZfXywcG</a></p>&mdash; Azmi Shabana (@AzmiShabana) <a href="https://twitter.com/AzmiShabana/status/902433489064267776">August 29, 2017</a></blockquote>
<script async src="//platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

लेखक-गीतकार जावेद अख्तर की पत्नी शबाना हमेशा से सामाजिक मुद्दों पर चर्चा को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। इस पोस्ट से पहले उन्होंने पिछले सप्ताह तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा था कि यह निर्णय देश में बहादुर मुस्लिम महिलाओं की जीत है।

बता दें कि शबाना मिजवान वेलफेयर सोसाइटी नामक एक एनजीओ भी चलाती हैं, जिसकी शुरुआत कैफी आजमी ने की थी। इस एनजीओ की शुरुआत महिलाओं के लिए रोजगार का अवसर शुरू करने और चिकनकारी कढ़ाई की कला को पुनर्जीवित करने के उद्देश्य से की गई है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad