Advertisement

तुनिशा मामला: कोर्ट ने खारिज की अभिनेता शीजान खान की जमानत याचिका; वकील जाएंगे हाईकोर्ट

महाराष्ट्र के पालघर जिले की एक अदालत ने अपनी सह-अभिनेत्री तुनिशा शर्मा को कथित तौर पर आत्महत्या के लिए...
तुनिशा मामला: कोर्ट ने खारिज की अभिनेता शीजान खान की जमानत याचिका; वकील जाएंगे हाईकोर्ट

महाराष्ट्र के पालघर जिले की एक अदालत ने अपनी सह-अभिनेत्री तुनिशा शर्मा को कथित तौर पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार अभिनेता शीजान खान की जमानत अर्जी शुक्रवार को खारिज कर दी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश आर डी देशपांडे ने 28 वर्षीय व्यक्ति को राहत देने से इनकार कर दिया, जिसे 25 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था और अब वह न्यायिक हिरासत में जेल में है।

अधिवक्ता शैलेंद्र मिश्रा और शरद राय, जो वसई अदालत के समक्ष खान के लिए उपस्थित हुए, ने बाद में कहा कि वे इस फैसले के खिलाफ बंबई उच्च न्यायालय का रुख करेंगे। तुनिषा के परिवार का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिवक्ता तरुण शर्मा ने अभिनेता को जमानत देने का विरोध किया और अदालत को बताया कि इस मामले में खान की मां भी शामिल थीं।

अधिवक्ता शर्मा ने आगे कहा कि उसने खान की मां को मामले में सह-आरोपी बनाने के लिए मीरा-भायंदर, वसई-विरार पुलिस आयुक्त को एक आवेदन दिया था। कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद खान की जमानत अर्जी खारिज कर दी। विस्तृत आदेश बाद में आने की उम्मीद है।

टीवी शो 'अली बाबा: दास्तान-ए-काबुल' में खान के साथ अभिनय कर रहे शर्मा (21) को मुंबई के बाहरी इलाके में स्थित वसई के पास हिंदी धारावाहिक के सेट पर वॉशरूम में लटका पाया गया। वह खान के साथ रिश्ते में थीं लेकिन बाद में उनका ब्रेकअप हो गया।

वसई सत्र अदालत के बाहर मीडिया से बात करते हुए अधिवक्ता मिश्रा और राय ने कहा कि वे अपने मुवक्किल खान की जमानत याचिका खारिज करने के आदेश के खिलाफ उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे। उन्होंने कहा कि वे वसई सत्र अदालत के आदेश को रद्द करने की मांग करते हुए उच्च न्यायालय के समक्ष अपने तर्क में प्रासंगिक बिंदु रखेंगे। मिश्रा और राय ने कहा, "इस यात्रा में हमारे कई रास्ते छूट गए हैं।"

उन्होंने कहा कि न्यायाधीश ने दोनों वकीलों को बुलाया और उन्हें सूचित किया कि उनके मुवक्किल की जमानत अर्जी खारिज की जा रही है।

वकील ने जज के हवाले से बताया,"मेरे विचार से तुनिशा का ब्रेक-अप एक स्वीकृत स्थिति है। अगले दिन उसे पैनिक अटैक आया। इसके बाद वह परेशान हो गई थी। हमले के बाद और घटना के दिन (24 दिसंबर) को उसे आखिरी बार सीसीटीवी फुटेज में शीजान के साथ देखा गया था। इसलिए, मेरी राय में मैं जमानत याचिका को खारिज कर रहा हूंमिश्रा और राय ने कहा कि उन्होंने अदालत के सामने 23 दिसंबर (टीवी अभिनेता द्वारा कथित आत्महत्या से एक दिन पहले) की एक घटना का विवरण रखा, "जब उसकी मां को बुलाया गया था और उसे क्या बताया गया था"।

बचाव पक्ष के वकीलों ने कहा, "हम उच्च न्यायालय के सामने उसकी मां को किए गए आखिरी कॉल, डेटिंग ऐप के मुद्दे सहित सभी बिंदुओं को रखेंगे। साथ ही, एक नई बात सामने आई है - तुनिशा का लैपटॉप आज तक बरामद नहीं हुआ है।"

तुनिषा के परिवार का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिवक्ता तरुण शर्मा ने कहा कि आरोपी की जमानत याचिका खारिज करना उनके लिए कोई बड़ी जीत नहीं है। उन्होंने कहा कि असली जीत तब होगी जब तुनिशा को पूरा न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा कि वे खान के लिए किसी भी राहत की याचिका का विरोध करना जारी रखेंगे।

तरुण शर्मा ने कहा, "पुलिस ने पहले दिन से ही अच्छी जांच की है, जिसके कारण जमानत याचिका खारिज कर दी गई। जांच एजेंसी ने प्रासंगिक सीसीटीवी फुटेज और गवाहों के बयान पेश किए।" उन्होंने कहा कि बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं की दलीलें समाचार लेखों पर आधारित थीं, जिन्हें अदालत ने "अपरिपक्व" करार दिया था।

तरुण शर्मा ने कहा, "अदालत पुलिस जांच के कागजात पर निर्भर करती है। उन्हें (खान के वकीलों को) यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनकी अगली दलीलें (एचसी में) मीडिया रिपोर्टों पर आधारित नहीं हैं, बल्कि दस्तावेजों और सबूतों पर आधारित हैं।"

दलीलों के दौरान, वकील ने कहा, उन्होंने "आखिरी बार देखे जाने के सिद्धांत" का हवाला दिया था (जिसमें आरोपी पीड़ित के साथ देखा गया आखिरी व्यक्ति होता है) और कुछ एचसी और सुप्रीम कोर्ट के फैसलों पर भरोसा किया। तरुण शर्मा ने कहा कि जमानत याचिका खारिज करते हुए सत्र अदालत ने इस बिंदु को स्वीकार किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad