Advertisement

ब्रह्मास्त्र मंडे टेस्ट में रही सफल, पार किया 225 करोड़ की कमाई का जादुई आंकड़ा

अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट की बहुप्रतीक्षित फिल्म "ब्रह्मास्त्र" अपनी रिलीज के चौथे...
ब्रह्मास्त्र मंडे टेस्ट में रही सफल, पार किया 225 करोड़ की कमाई का जादुई आंकड़ा

अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट की बहुप्रतीक्षित फिल्म "ब्रह्मास्त्र" अपनी रिलीज के चौथे दिन, मंडे टेस्ट में सफल रही है। फिल्म ने सोमवार को भारत में 14 करोड़ रुपए की कमाई की। यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि जबरदस्त वीकेंड ओपनिंग के बाद फिल्म सोमवार को धीमी पड़ जाएगी। लेकिन इसके ठीक विपरीत सोमवार को भी फिल्म ने सभी भारतीय भाषाओं को मिलाकर 14 करोड़ का कारोबार किया है। फिल्म के इस शानदार प्रदर्शन को देखकर निर्देशक अयान मुखर्जी और अभिनेत्री आलिया भट्ट ने प्रसन्नता जाहिर की है। 

 

ब्रह्मास्त्र ने तमाम मुश्किलों के बावजूद पहले तीन दिनों में 200 करोड़ का जादुई आंकड़ा छू लिया था। फिल्म ने तीन दिन में भारत में 100 करोड़ रुपए की कमाई की। जबकि विदेशों में भी फिल्म का कलैक्शन 100 करोड़ रुपए का रहा। इस तरह फिल्म ने कुल मिलाकर 225 करोड़ रुपए से अधिक का कारोबार कर लिया है।ब्रह्मास्‍त्र देशभर में 5000 जबकि वर्ल्डवाइड 8000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज की गई है। 

 

 

आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन जैसे सितारों से सजी फिल्म "ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा" बीते शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। बॉयकॉट बॉलीवुड मुहिम के कारण फिल्म को रिलीज के पहले ही काफी विरोध झेलना पड़ रहा था। इसके चलते फिल्म की सफलता को लेकर आशंकाएं जताई जा रही थीं। मगर जब पहले दिन के कलैक्शन के आंकड़े सामने आया तो वह फिल्म के निर्माताओं के हौसले बढ़ाने वाले थे। ब्रह्मास्त्र के निर्माताओं के अनुसार फिल्म ने भारत में 37 करोड़ का कारोबार किया जबकि विश्वभर में फिल्म की कमाई कुल 75 करोड़ रुपए की हुई थी।रिलीज होने पर "ब्रह्मास्त्र" को मिले जुले रिव्यू मिले थे। जहां एक तरफ समीक्षकों ने अयान मुखर्जी की वीएफएक्स और पैरलल यूनिवर्स रचने के लिए तारीफ की, वहीं कमजोर संवाद और स्क्रीनप्ले के कारण फिल्म की खूब आलोचना भी हुई। हिंदू धर्म ग्रंथों और पौराणिक कथाओं के आधार पर रचे संसार और किरदारों को लेकर बनाई गई फिल्म "ब्रह्मास्त्र" ने दर्शकों को आकर्षित करने का काम किया है। स्टार स्टूडियो और धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म "ब्रह्मास्त्र" की पहले चार दिन की जबरदस्त कमाई के बाद सबकी नजर फर्स्ट वीक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर है। 

 

 

ब्रह्मास्त्र हिन्दी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ भाषा में रिलीज हुई है। फिल्म को 2डी और 3डी फॉर्मेट में रिलीज किया गया है। बाहुबली फिल्म के निर्देशक एस एस राजमौली फिल्म को दक्षिण भारतीय भाषाओं में प्रस्तुत कर रहे हैं। फिल्म तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में उनके माध्यम से प्रस्तुत की जा रही है। दक्षिण भारतीय स्टार नागार्जुन के होने से भी दक्षिण में फिल्म को फायदा हो रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad