Advertisement

बॉलीवुड भी गदगद, जप रहा मोदी-मोदी

रजनीकांत, अमिताभ बच्चन, करण जौहर और अनुराग कश्यप समेत बॉलीवुड की जानी मानी हस्तियों ने बाजार से 500 और 1000 रुपये के नोटों को चलन से बाहर करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैसले की सराहना की है।
बॉलीवुड भी गदगद, जप रहा मोदी-मोदी

अजय देवगन, कमल हासन, नागार्जुन, रितेश देशमुख, सुभाष घई, सिद्धार्थ मल्होत्रा, क्रिकेटर अनिल कुंबले और हरभजन सिंह भी इस फैसले का स्वागत करने वाली हस्तियों में शामिल हैं। रजनीकांत ने ट्वीट किया,  नरेन्द्र मोदी जी को सलाम। नए भारत का जन्म। जय हिंद।

बिग बी ने लिखा,  2000 रुपये का नया नोट गुलाबी रंग का है, पिंक का असर।

सत्ता संभालने के करीब ढाई साल बाद राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कल काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ निर्णायक युद्ध की घोषणा करते हुए कल रात 500 और 1000 रुपये के नोटों को समाप्त कर दिया है।

दक्षिण भारत के स्टार अभिनेता कमल हासन के ट्वीट के जवाब में मोदी ने ट्विटर पर कहा, यह कदम हमारे ईमानदार नागरिकों के हित में उठाया गया है, जो बेहतर भारत के हकदार हैं। कमल हासन ने लिखा था, इस कदम का जश्न दलगत सीमा से उपर उठकर मनाया जाना चाहिए। सबसे ज्यादा जश्न ईमानदार करदाताओं द्वारा मनाया जाना चाहिए।

पाकिस्तानी कलाकारों के साथ फिल्में करने पर प्रतिबंध लगाने से जुड़े विवादों के दौरान प्रधानमंत्री को ट्वीट करने वाले अनुराग कश्यप ने भी उनके इस कदम का स्वागत किया है। कश्यप ने लिखा, मैंने किसी भी नेता की ओर से अब तक इतना साहसी कदम नहीं देखा। इससे दिल को बहुत दर्द होगा लेकिन वाह-वाह। काले धन को निष्क्रिय बना देने का शानदार तरीका।

प्रधानमंत्री ने सूफी गायक कैलाश खेर के ट्वीट के जवाब में लिखा, भ्रष्ट कामों और काले धन को मिटाया जाना जरूरी है, तभी हम तरक्की की नई उंचाइयां छुएंगे। कैलाश खेर ने लिखा था, मानवता के इतिहास में यह ऐतिहासिक दिन है। हमारा देश भारत जल्दी ही विकसित देशों के समकक्ष होगा। नरेंद्र मोदी, ईश्वर आप पर कृपा करें।

फिल्मकार करण जौहर ने एक ट्वीट में कहा, यह वास्तव में एक मास्टरस्ट्रोक है, जिसे नरेंद्र मोदी ने स्टेडियम के बाहर तक पहुंचाया है। करण जौहर का शुक्रिया अदा करते हुए प्रधानमंत्राी ने कहा, शुक्रिया करण जौहर, हमें अपनी भावी पीढ़ियों के लिए ऐसा भारत बनाना है, जो भ्रष्टाचार से मुक्त हो। हैशटैग इंडिया फाइट्स करप्शन।

फिल्म अभिनेता नागार्जुन ने प्रधानमंत्री को बधाई दी कि उन्होंने करदाताओं को पुरस्कृत किया है। प्रधानमंत्री ने उन्हें जवाब देते हुए कहा, यह कदम भ्रष्टाचार, कालेधन और जाली मुद्रा गिरोहों पर रोक लगाएगा, जो हमारी प्रगति को धीमा करते हैं। ऋषि कपूर ने ट्वीट किया, प्रधानमंत्री मोदी जी, बॉल को स्टेडियम से बाहर पहुंचा दिया। वाह। नोटों को चलन से बाहर कर देना सही जवाब है। मुबारक हो।

सुनील शेट्टी ने ट्वीट किया, 9:11 जब भी आता है हिला डालता है भाई। इस 9:11 पर कुछ लोग हारेंगे...कई लोग जीतेंगे। निश्चित तौर पर एक शक्तिशाली और बहादुरी भरा फैसला।

क्रिकेटर अनिल कुंबले ने लिखा, हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बड़ी गुगली डाली है। बढि़या श्रीमान। आप पर गर्व है। इसके जवाब में मोदी ने लिखा, यह भारत के सबसे सराहनीय क्रिकेटरों में से एक क्रिकेटर की ओर से आया है, जिसकी गेंदबाजी ने कई बल्लेबाजों को हैरत में डाला है। प्रधानमंत्री ने कहा, हम सभी को एक समृद्ध, समावेशी और भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर काम करना है।

मधुर भंडारकर ने लिखा, कालेधन से निपटने के लिए और हमारी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की दिशा में 500 रुपए और 1000 रुपए के नोटों को प्रतिबंधित करने के मजबूत कदम के लिए भारतीय प्रधानमंत्री कार्यालय और नरेंद्र मोदी को मुबारकबाद। रितेश देशमुख ने इसे एक साहसी कदम बताते हुए कहा, 1000 रुपए और 500 रुपए के नोट अवैध हो गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साहसी कदम। हैशटैग न्यू इंडिया।

हास्य कलाकार कपिल शर्मा ने कहा, एटीएम मशीनों के बाहर कभी इतनी लंबी कतारें नहीं देखीं। हमें आप पर गर्व है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी। सोनाली बेंद्रे बहल ने इस कदम को ऐतिहासिक और एक नए भारत की शुरूआत करने वाला बताया। फिल्मकार शूजीत सरकार ने इस कदम की तारीफ एक चुटीले अंदाज में की। उन्होंने लिखा, आज मेरी बेटी घर में दौड़ रही है क्योंकि उसके पास गुल्लक में छोटे नोट हैं। एक छोटी सी गुल्लक ने हम सभी को बेकार बना दिया है। उन्होंने लिखा, आज पति अपनी पत्नियों से वे सभी छोटे नोट मांग रहे हैं, जो उन्होंने वर्षों तक गोपनीय तरीके से बचाए हैं।

कुणाल खेमू ने लिखा, इतिहास ऐसे मास्टर स्ट्रोक्स से ही बनता है। नरेंद्र मोदी जी के प्रति सम्मान। यह भ्रष्टाचार मुक्त भविष्य की दिशा में एक कदम साबित हो। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad