Advertisement

जावेद अख्तर को सोशल मीडिया यूजर ने कहा 'गद्दार का बेटा', लेखक ने सुनाई खरी खोटी

अनुभवी पटकथा लेखक और गीतकार जावेद अख्तर ने एक सोशल मीडिया उपयोगकर्ता पर निशाना साधा, जिसने उन्हें...
जावेद अख्तर को सोशल मीडिया यूजर ने कहा 'गद्दार का बेटा', लेखक ने सुनाई खरी खोटी

अनुभवी पटकथा लेखक और गीतकार जावेद अख्तर ने एक सोशल मीडिया उपयोगकर्ता पर निशाना साधा, जिसने उन्हें "गद्दार का बेटा" करार दिया, और कहा कि उनका परिवार 1857 के विद्रोह के बाद से भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन का हिस्सा रहा है।

अख्तर का जवाब सोशल मीडिया उपयोगकर्ता द्वारा उस पोस्ट पर किए गए कटाक्ष के जवाब में आया, जिसमें उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के दोबारा चुने जाने की संभावनाओं पर टिप्पणी की थी।

अख्तर ने एक्स पर लिखा, "मैं एक गौरवान्वित भारतीय नागरिक हूं और अपनी आखिरी सांस तक ऐसा ही रहूंगा, लेकिन मेरे और जो बिडेन के बीच एक सामान्य तथ्य है। हम दोनों के पास संयुक्त राज्य अमेरिका के अगले राष्ट्रपति बनने की बिल्कुल समान संभावना है।"

सोशल मीडिया उपयोगकर्ता ने उद्योग के दिग्गज की पोस्ट पर टिप्पणी की थी और उन्हें "गद्दार का बेटा जिसने हमारे देश को धार्मिक आधार पर विभाजित किया" कहा था।

कई विषयों पर अपने मुखर विचारों के लिए जाने जाने वाले अख्तर ने शनिवार को उपयोगकर्ता की सराहना की और जवाब दिया: "यह तय करना मुश्किल है कि आप पूरी तरह से अज्ञानी हैं या पूरी तरह से बेवकूफ हैं।

उन्होंने कहा, "1857 से मेरा परिवार स्वतंत्रता आंदोलन में शामिल रहा है और जेल और काला पानी गया है, जब संभवतः आपके बाप दादा अंग्रेज सरकार के जूते चाट रहे थे।"

79 वर्षीय लेखक गीतकार-कवि जान निसार अख्तर के बेटे हैं, जो विभाजन-पूर्व ब्रिटिश भारत में प्रगतिशील लेखक आंदोलन का सक्रिय हिस्सा थे, और लेखक सफिया सिराज-उल हक।

उनके परदादा फजल-ए-हक खैराबादी एक स्वतंत्रता सेनानी थे, जिन्होंने ब्रिटिश ईस्ट इंडिया कंपनी के शासन के खिलाफ 1857 के विद्रोह में भाग लिया था। खैराबादी को अंडमान द्वीप समूह की सेलुलर जेल, जिसे काला पानी भी कहा जाता है, में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई, जहां 1864 में उनकी भी मृत्यु हो गई।

उसी एक्स थ्रेड पर, अख्तर ने आगे लिखा कि अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा आगामी चुनावों में बिडेन के रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से "यूएसए को बचा सकती हैं"।

उन्होंने कहा, "मैंने पहले भी कई बार अपनी राय व्यक्त की है और अब भी इस पर कायम हूं कि अमेरिका को ट्रंप से बचाने वाली एकमात्र व्यक्ति मिशेल ओबामा हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad