Advertisement

भारतीय अर्थव्यवस्था की खराब स्थिति को दिखाती है आर्थिक समीक्षा: कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा कि आर्थिक समीक्षा भारतीय अर्थव्यवस्था की खराब स्थिति को दर्शाती है और सरकार इसके समक्ष पेश समस्याओं का फौरी या दीर्घकालिक समाधान खोजने में विफल रही है।
भारतीय अर्थव्यवस्था की खराब स्थिति को दिखाती है आर्थिक समीक्षा: कांग्रेस

उल्लेखनीय है कि 2016-17 के लिए आर्थिक समीक्षा संसद में पेश की गई।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, मोदी सरकार की बड़े कुप्रबंधन व भ्रमित प्रयोगों के चलते भारतीय अर्थव्यवस्था में गिरावट और मंदी का रुख है।

एक बयान में उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार निजी क्षेत्र को उधार लेने, निवेश करने, विस्तार करने व वृद्धि करने को प्रोत्साहित करने में पूरी तरह विफल रही है।

उन्होंने कहा है, निर्यात में कमी, रोजगार सिमटने, रिण वृद्धि में गिरावट, मांग तथा कारपोरेट बिक्री में भारी कमी अर्थव्यवस्था की खराब स्थिति को परिलक्षित करती है।

उन्होंने कहा है, स्पष्ट रूप से, आर्थिक समीक्षा ने यह साबित कर दिया है कि मोदी सरकार हमारी अर्थव्यवस्था के समक्ष पेश समस्याओं का फौरी या दीर्घकालिक समाधान खोजने में विफल रही है।

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने आर्थिक समीक्षा पर अपनी प्रतिकिया में कहा है कि सरकार में नीतिगत बाधाओं के लिए भाजपा खुद ही जिम्मेदार है।

उल्लेखनीय है कि समीक्षा में कहा गया है कि नौकरशाही के मन में जांच और कोर्ट कचहरी का अत्यधिक डर दूरसंचार व बैंकिंग जैसे कुछ क्षेत्रों में नीति निर्माण में बड़ी बाधा पैदा हुई है। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad