Advertisement

गेमिंग उद्योग में सार्वजनिक सूचीकरण का महत्व, निवेशक निखिल कामथ ने साझा किया अपना विचार

गेमिंग उद्योग में स्ट्रेटेजिक निर्णय जैसे कि सार्वजनिक सूचीकरण का महत्वपूर्ण प्रभाव हो सकता है।...
गेमिंग उद्योग में सार्वजनिक सूचीकरण का महत्व, निवेशक निखिल कामथ ने साझा किया अपना विचार

गेमिंग उद्योग में स्ट्रेटेजिक निर्णय जैसे कि सार्वजनिक सूचीकरण का महत्वपूर्ण प्रभाव हो सकता है। निखिल कामथ, जेरोधा के सह-संस्थापक और टेक स्पेस में एक मुख्य निवेशक, इस महत्वपूर्ण कदम को विस्तृत पॉडकास्ट के साथ चर्चा करते हैं, जहां उनके साथ नजारा टेक्नोलॉजी के संस्थापक नीतीश मित्तेरसेन भी हैं। कामथ की समझ उन्हें यहाँ सार्वजनिक सूचीकरण के महत्वपूर्ण लाभों को प्रकाशित करती है, जिसमें कंपनी की दुनियावी स्तर पर पहचान और विश्वसनीयता में सुधार का महत्व बताया जाता है।

नीतीश मित्तेरसेन अपने अनुभव साझा करते हैं।वह नजारा टेक्नोलॉजी को सार्वजनिक करते समय के चौंकाने वाले प्रभाव को विशेषज्ञता से बताते हैं। उन्होंने समझाया कि सूचीकरण ने नजारा की मान्यता और ट्रस्ट को मजबूत किया न केवल हिस्सेदारों के बीच, बल्कि यहाँ तक कि क्राफ्टन जैसे महत्वपूर्ण सहयोगी भी आकर्षित किए, जो कंपनी को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में मजबूती प्रदान करते हैं।

कामथ विस्तार से बताते हैं कि कैसे सार्वजनिक लिस्टिंग एक वित्तीय रणनीति से कहीं अधिक है - यह वैश्विक नेतृत्व और सतत विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। उनके विश्लेषण के माध्यम से,ऑडिएंस को इस बात की व्यापक समझ मिलती है कि कैसे सार्वजनिक दृश्यता किसी गेमिंग कंपनी के विस्तार और सफलता के लिए उत्प्रेरक का काम कर सकती है। मित्तरसेन के नेतृत्व में नाज़ारा की यात्रा, कामथ की रणनीतिक अंतर्दृष्टि से पूरित, उद्योग में अन्य लोगों के लिए एक प्रेरक केस स्टडी के रूप में कार्य करती है।

इसके अलावा, कामथ सार्वजनिक लिस्टिंग के साथ आने वाली पारदर्शिता और जवाबदेही के महत्व पर जोर देते हैं। वह बताते हैं कि इससे न केवल किसी कंपनी की विश्वसनीयता बढ़ती है, बल्कि यह कॉर्पोरेट प्रशासन के उच्च मानकों के लिए भी प्रतिबद्ध होती है, जो दीर्घकालिक सफलता के लिए आवश्यक हैं।

ऐसे युग में जहाँ वैश्वीकरण और डिजिटल कनेक्टिविटी बाजार की गतिशीलता को परिभाषित करती है, निखिल कामथ की टिप्पणी वैश्विक मंच पर अपनी छाप छोड़ने की आकांक्षा रखने वाली गेमिंग कंपनियों के लिए सार्वजनिक लिस्टिंग की आवश्यक प्रकृति को रेखांकित करती है। मित्तरसेन के साथ उनकी चर्चा समान रास्तों पर विचार करने वाली अन्य कंपनियों के लिए एक खाका प्रदान करती है, जिसमें इस बात पर प्रकाश डाला गया है कि कैसे ऐसे रणनीतिक निर्णय उन्हें नवाचार, सहयोग और अभूतपूर्व विकास की ओर अग्रसर कर सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad