Advertisement

रफ्तार के शौकीनों के लिए फरारी ने पहली बार लॉन्च की 4 सीटर कार GTC4 Lusso, कीमत 5.2 करोड़

कंपनी ने जहां GTC4 Lusso T की कीमत 4.2 करोड़ रुपये रखी है, Ferrari GTC4 Lusso की कीमत 5.20 करोड़ रुपये है. इन दोनों कारों को पिछले साल जिनेवा मोटर शो में पेश किया गया था।
रफ्तार के शौकीनों के लिए फरारी ने पहली बार लॉन्च की 4 सीटर कार GTC4 Lusso, कीमत 5.2 करोड़

लग्जरी सुपरकार निर्माता कंपनी फरारी ने आज भारत में अपनी GTC4 Lusso को लॉन्च किया. ये सुपरकार दो अलग इंजन विकल्‍पों GTC4 Lusso और GTC4 Lusso T में पेश की गई है। ये दोनों टू डोर फोर सीटर कार है। कंपनी ने जहां GTC4 Lusso T की कीमत 4.2 करोड़ रुपये रखी है, Ferrari GTC4 Lusso की कीमत 5.20 करोड़ रुपये है. इन दोनों कारों को पिछले साल जिनेवा मोटर शो में पेश किया गया था।

इस सुपरकार में 6.3 लीटर का V-12 इंजन लगा हुआ है जो इसे 689 bhp की पावर और 697 Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। एफएफ की तुलना में यह इंजन 29पीएस की पावर व 14एनएम का टॉर्क अधिक जनरेट करने में सक्षम है। इस मामले में यह FF से 0.4 सेकंड तेज होगी। इस सुपरकार में 7 स्पीड का ड्युअल क्लच ट्रांसमिशन सिस्टम लगा हुआ है।

335 km/h है टॉप स्पीड

इसकी रफ्तार का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ये कार 3.4 सेकेंड में 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 335 किलोमीटर प्रतिघंटा है। यह ऑल व्हील ड्राइव कार होगी। कंपनी का दावा है कि महज 10.5 सेकंड्स में यह कार 0 से 200 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। वहीं GTC4 Lusso T में 3.9 लीटर का इंजन मौजूद है, जो 601 bhp की ताकत और 760 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

इस कार में 4 सीटों के साथ 450 लीटर का बूट स्पेस भी है। कार में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेन्मेंट सिस्टम और G-फोर्स मीटर के साथ ड्अुल कॉकपिट डिस्प्ले दी गई है। डिजायन की बात करें तो जीटीसी4लूसो में एफएफ की झलक दिखाई देती है, हालांकि थोड़े-बहुत बदलाव भी नजर आएंगे। कंपनी का कहना है कि GTC4 Lusso में रियर-व्हील स्टीयरिंग व्हील मिलेगा। इस कारण इसका टर्निंग रेडियस काफी कम होगा।

कॉन्टीनेंटल जीटी और लम्बोर्गिनी अवेंताडोर से मुकाबला

GTC4 Lusso में एग्रेसिव फ्रंट और शानदार ब्रेक डिजाइन हैं. कार के केबिन को प्रीमियम लुक देने के लिए हाई क्वालिटी वाले लैदर का इस्तेमाल किया गया है। जगह-जगह एल्युमिनियम फिनिशिंग दी गई है। डैशबोर्ड के सेंटर में 10.25 इंच की टचस्क्रीन यूनिट फिट की गई है। कीमत और पावर के हिसाब से देखें तो दोनों कारों का सीधा मुकाबला बेंटली कॉन्टीनेंटल जीटी और लम्बोर्गिनी अवेंताडोर से है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad