Advertisement

बिजली व इलैैक्ट्रिकल कंपनियों के लिए बाजार तलाशने की पहल है 'स्विच 2016'

गुजरात के बडोदरा में 'स्विच 2016' एक्सपो के शुभारंभ अवसर पर केंद्रीय बिजली, कोयला, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा व खनन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पीयूूष गोयल और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने आने वाले दिनों में भारत ऊर्जा के क्षेत्र में विश्‍व में अपनी जगह बनाएगा। जिस तरह से ऊर्जा का बाजार बढ् रहा है उससे मेक इन इंडिया अभियान को भी सराहा जाएगा और भारत में ज्‍यादा से ज्‍यादा उत्‍पादोंं को बनाया जाएगा।
बिजली व इलैैक्ट्रिकल कंपनियों के लिए बाजार तलाशने की पहल है 'स्विच 2016'

 बिजली व इलैक्ट्रिकल क्षेत्र की भारतीय कंपनियों के लिए मिलने, नेटवर्क बनाने और कारोबार की संभावनाएं तलाशने के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में भारत के अलावा कई देशों की कंपनियांं भाग ले रही हैं। इन कंपनियों को एक वैश्विक प्‍लेटफार्म भी उपलब्‍ध कराया जा रहा है। इस आयोजन के दौरान वर्ल्‍ड इलैैक्ट्रिकल बायर्स सम्मिट, इन्नोवेशन एंड टेक्नोलॉजी सम्मिट तथा इन्नोवेशन लेेक्चर के भी कार्यक्रम भी होंगे।  हर दो साल में होने वाले इस पांच दिवसीय एक्सपो में भारी तादाद में खरीददारों, विक्रेताओं, समाधान प्रदाताओं, उद्यमियों, नीति निर्माताओं व आम जनता के आने की उम्मीद है। दस अक्‍टूबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम में ऊर्जा क्षेत्र के विशेषज्ञ अपनी बात रखेंगे कि किस प्रकार भारत वैश्विक बाजार में अपनी जगह बना पाएगा। 

स्विच पूरे भारत व दुनिया की कंपनियों को एक विशेष मंच मुहैया कराता है जहां वे पावर एवं इलैक्ट्रिकल क्षेत्र के लोगों से मुलाकात करते हैं, नेटवर्क बनाते हैं और कारोबारी मौके खोज सकते हैं। स्विच को स्पष्‍ट तौर पर इलैक्ट्रिक्स मार्केटप्लेस के तौर पर डिजाइन किया गया है जो स्विचगियर, केबल, कंडक्टर व फाइबर आॅप्टिक वायर, ट्रांस्मिशन लाइन टैक्नोलॉजी, कंट्रोल व आॅटोमेषन, ट्रांस्फॉमर्स आदि उत्पादों की सबसे विस्तृत रेंज प्रस्तुत करता है। इस एक्‍सपो में विद्यार्थियों व संस्थानों एवं सुरक्षा उद्योग के लिए खास पैविलियन भी होंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad