Advertisement
30 October 2016

दिवाली पर प्रकाशमय हुआ पूरा देश, लोगों में जश्न का माहौल

गूगल

दिवाली के मौके पर लोगों ने चलन के मुताबिक पटाखे जलाए और इसको लेकर बच्चों और युवाओं में खासा उत्साह देखा गया। लोगों ने अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के घर जाकर दिवाली की बधाई दी और साथ ही बहुत सारे लोगों ने व्हाट्सऐप और ट्विटर सहित सोशल मीडिया के मंचों का उपयोग करके भी दिवाली की शुभकामनाएं दीं। रावण पर विजय प्राप्त करने के बाद भगवान राम के वनवास से अयोध्या लौटने के उपलक्ष्य में दिवाली मनाई जाती है।

इस अवसर पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देशवासियों को दिवाली की शुभकमाना दी और आशा जताई कि प्रकाश का यह पर्व उपेक्षा के अंधेरे को दूर करेगा तथा लोगों के जीवन में उम्मीद और समृद्धि लाएगा। मुखर्जी ने स्वस्थ और स्वच्छ दिवाली मनाने की देशवासियों से अपील की है। वहीं इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश के लोगों को दिवाली की बधाई दी। उन्होंने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, दीपावली के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। हैप्पी दिवाली।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: देश, भारत, प्रकाश का पर्व, परंपरा, रौशनी, आतिशबाजी, उपहार, शुभकमाना, राष्ट्रपति, प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, बधाई संदेश, Country, India, Festival of Light, Traditional, Lights, Crackers, Gifts, Wishes, President, Pranab Mukherjee, PM, Narendra Modi, Greeting M
OUTLOOK 30 October, 2016
Advertisement