Advertisement

पाक का दावा, जाधव से मिल रही है खुफिया जानकारियां

भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव को फांसी देने के मामले में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में पहले चरण की लड़ाई हार चुके पाकिस्तान ने अब इस मामले में नया पैंतरा आजमाया है। पाकिस्तान ने दावा किया है कि पाकिस्तान में हाल में हुए आतंकी हमलों के बारे में जाधव उन्हें महत्वपूर्ण खुफिया जानकारियां मुहैया करा रहा है।
पाक का दावा, जाधव से मिल रही है खुफिया जानकारियां

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया के हवाले से डॉन न्यूज ने खबर दी है कि पाकिस्तान के हालिया आतंकी हमलों के बारे में जाधव से अब भी महत्वपूर्ण खुफिया जानकारियां मिल रही हैं। हालांकि जकारिया ने यह नहीं बताया कि ये जानकारियां किस तरह की हैं। जकारिया ने कहा कि इस समय वह इससे अधिक कुछ नहीं बता सकते।

गौरतलब है कि जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जासूसी का आरोप लगाते हुए फांसी की सजा सुनाई है मगर आईसीजे ने फिलहाल फांसी पर रोक लगा दी है। भारत का आरोप है कि उसे जाधव तक कूटनीतिक पहुंच का मौका नहीं दिया गया जो कि वियना कन्वेंशन का उल्लंघन है। इसी आधार पर आईसीजे ने फांसी पर रोक लगाने का निर्देश पाकिस्तान को दिया है।

हालांकि पाकिस्तान के अटार्नी जनरल अस्तार औसाफ अली ने कहा है कि इस्लामाबाद कुलभूषण जाधव के मामले में सभी सबूत आईसीजे के सामने रखेगा। उन्होंने एक निजी समाचार चैनल से बात करते हुए कहा कि सरकार के पास जाधव के खिलाफ सभी महत्वपूर्ण सबूत हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में आईसीजे ने अभी पाकिस्तान के दावे को खारिज नहीं किया है और 18 मई का आदेश अंतरिम है इसलिए इसे किसी देश की जीत या हार के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad