Advertisement

धमकी के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच राजनाथ पाकिस्‍तान पहुंचे, 200 कमांडो तैनात

सार्क देशों के गृहमंत्रियों के सम्मेलन में हिस्‍सा लेने के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह बुधवार शाम को पाकिस्‍तान पहुंचेे। इस्‍लामाबाद एयरपोर्ट से वो सीधे आंतरिक मंत्रालय के अतिरिक्‍त सचिव आमीर एहमद से मिलने गए।पाकिस्‍तान में हाफिज सईद की धमकी के बाद राजनाथ की सुरक्षा में 200 कमांडो तैनात किए गए हैं।
धमकी के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच राजनाथ पाकिस्‍तान पहुंचे, 200 कमांडो तैनात

सूत्रों के मुताबिक सार्क कॉन्फ्रेंस में गृहमंत्री राजनाथ मुंबई हमलों के मसले को भी उठा सकते हैं। विदेश नीति के जानकारों ने कहा है कि गृहमंत्री के पाकिस्‍तान दौरे से दूसरे देशों को ये संदेश देेने की कोशिश है कि भारत क्षेत्रीय शांति के लिए प्रतिबद्ध है।

सार्क कांफ्रेंस दो दिनों तक चलेगी। इसमें भाग लेेने के अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह नवाज शरीफ सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे। वह उनके साथ कश्मीर के हिज्बुल आतंकी बुरहान वानी का मामला भी उठा सकतेे हैंं। उल्‍लेखनीय है कि बुरहान वानी के समर्थन में पाकिस्तान के नजरिए की भारत सरकार ने कड़ी आलोचना की थी।

राजनाथ सिंह के पाक दौरे को लेकर मुंबई हमले का मास्टर माइंड हाफिज सईद ने धमकी दी है। इस धमकी के बाद उसने पाकिस्‍तान में बड़ी संख्‍या में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं। एक अन्‍य आतंकी सलाउद्दीन ने राजनाथ सिंह की यात्रा पर आपत्ति जताई है। हाफिज ने राजनाथ सिंह को कश्मीरियों का हत्यारा बताया है।

हाफिज ने नवाज शरीफ से कहा है कि वो भारत से पाकिस्तानी उच्चायुक्त को वापस बुला लें। इसके अलावा भारत के साथ सभी तरह के राजनैतिक और व्यापारिक रिश्तों को खत्म कर दे। 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad