Advertisement

सेहत में सुधार के बाद अस्पताल से फिर जेल भेजे गए नवाज शरीफ

भ्रष्टाचार के मामले में दोषी ठहराए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के स्वास्थ्य में...
सेहत में सुधार के बाद अस्पताल से फिर जेल भेजे गए नवाज शरीफ

भ्रष्टाचार के मामले में दोषी ठहराए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद उन्हें अस्पताल से वापस अडियाला जेल भेज दिया गया है।

रविवार रात को नवाज शरीफ को इस्लामाबाद के पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) में भर्ती कराया गया था। उन्हें तबीयत बिगड़ने के बाद यहां लाया गया था।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीआईएमएस सूत्रों ने बताया कि उनकी (नवाज शरीफ) विभिन्न जांच की गई थी जिसमें उनकी सेहत में सुधार होने का पता चला। इसके बाद उन्हें वापस जेल भेजने का फैसला किया गया।

उन्होंने बताया कि शरीफ ने खुद भी जेल वापस जाने की इच्छा जताई थी क्योंकि वह शुरू में अस्पताल जाने के लिए तैयार नहीं थे।लेकिन बाद में वो जेल में कैद अपनी बेटी मरयम और दामाद के कहने पर इसके लिए राजी हुए थे। नवाज शरीफ को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मंगलवार को जेल वापस भेजा गया। हालांकि डॉक्टरों के अनुसार, नवाज के ब्लड प्रेशर और ईसीजी की रिपोर्ट पूरी तरह सामान्य नहीं थी।

पिछले दिनों रावलपिंडी के अडियाला जेल में भ्रष्टाचार के मामले में सजा काट रहे नवाज शरीफ की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की जवाबदेही अदालत ने नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरयम और उनके दामाद को भ्रष्टाचार के मामले में दोषी ठहराते हुए 10 साल, 7 साल और 1 साल की सजा सुनाई है। जिसके बाद नवाज शरीफ और मरयम को विदेश से लौटने के बाद 13 जुलाई को लाहौर हवाईअड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad