Advertisement

कार्यकर्ता शरीफ सरकार से टकराव के लिए तैयार रहें: इमरान

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के 600 से अधिक कार्यकर्ताओं को पंजाब प्रांत के विभिन्न हिस्सों में हिरासत में लिए जाने के बीच पार्टी प्रमुख इमरान खान ने अपने कार्यकर्ताओं से गिरफ्तारी से बचने और नवाज शरीफ सरकार से आखिरी जोर आजमाइश के लिए दो नवंबर को इस्लामाबाद पहुंचने को कहा है।
कार्यकर्ता शरीफ सरकार से टकराव के लिए तैयार रहें: इमरान

क्रिकेटर से नेता बने खान ने पार्टी समर्थकों को समूहों में सफर करने और रैली स्थल पर पहुंचने के लिए मुख्य मार्ग की बजाय छिपे रास्तों का इस्तेमाल करने की सलाह दी। इससे पहले, पार्टी ने आज इस्लामाबाद और देश के अन्य हिस्सों में विभिन्न रैलियों की योजना बनाई ताकि लोगों को इस्लामाबाद पहुंचने के लिए प्रेरित किया जा सके।

पार्टी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच इस्लामाबाद और रावलपिंडी में झड़पों के एक दिन बाद पंजाब पुलिस ने पेशावर-इस्लामाबाद मोटरवे और अटक ब्रिज को कंटेनर से बंद कर दिया है। इसके पीछे यह मकसद है कि पार्टी कार्यकर्ताओं को दो नवंबर को राजधानी पहुंचने से रोका जा सके, जब खान और उनके समर्थकों के देश के बाकी हिस्सों से पहुंचने की योजना है।

खान ने प्रधानमंत्री शरीफ को या तो इस्तीफा देने या पनामा पेपर्स खुलासे को लेकर जवाबदेही के लिए उन्हें खुद को पेश करने को कहा है। खान ने कहा, यह नवाज शरीफ की तानाशाही है, लोकतंत्र नहीं है। हम नवाज शरीफ को दो नवंबर को दिखा देंगे कि लोकतंत्र क्या है। पार्टी नेता और पंजाब विधानसभा में विपक्षी नेता मेहमदूर राशिद ने आज कहा कि पुलिस ने केवल पंजाब में ही 600 से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। खान इस्लामाबाद में कल अपने बानी गला आवास में नजरबंद रहे।

गौरतलब है कि खान की पार्टी ने साल 2014 में इस्लामाबाद में चार महीने लंबा धरना दिया था। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad