Advertisement

यूक्रेन में एक और भारतीय छात्र को लगी गोली, रास्ते से ही वापस कीव ले जाया गया

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के बीच एक और भारतीय छात्र को गोली लगी है। उसे गंभीर अवस्था में कीव के...
यूक्रेन में एक और भारतीय छात्र को लगी गोली, रास्ते से ही वापस कीव ले जाया गया

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के बीच एक और भारतीय छात्र को गोली लगी है। उसे गंभीर अवस्था में कीव के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले एक और भारतीय छात्र की गोलीबारी की चपेट में आने से पिछले दिनों मौत हो गई थी। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए नागरिक उड्डयन मंत्रालय के राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने गुरुवार को पोलैंड के रेज़ज़ो हवाई अड्डे पर इसकी जानकारी दी।

वीके सिंह ने बताया, "आज खबर मिली कि कीव से आ रहे एक छात्र को गोली लग गई और उसे बीच रास्ते से ही वापस कीव ले जाया गया। हम कम से कम नुकसान में ज़्यादा से ज़्यादा बच्चों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं।"

केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री ने कहा, "कीव के एक छात्र को गोली लगने की सूचना मिली है। उसे तुरंत कीव के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।" उन्होंने कहा, "भारतीय दूतावास ने पहले ही प्राथमिकता से इस बात को साफ कर दिया था कि सभी को कीव छोड़ देना चाहिए। युद्ध की स्थिति में बंदूक की गोली किसी के धर्म और राष्ट्रीयता को नहीं देखती है।"

बता दें कि यूक्रेन में छिड़ी जंग में पिछले दिनों एक भारतीय छात्र की मौत हो गई थी। मृतक छात्र की पहचान कर्नाटक के रहने वाले नवीन के तौर पर हुई। बताया गया कि कर्नाटक का रहने वाला नवीन गवर्नर हाउस के पास कुछ अन्य लोगों के साथ खाने का सामान लेने के लिए स्टोर के पास खड़ा था, उसी समय वह रूसी सैनिकों की गोलीबारी की चपेट में आ गया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad