Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को किया गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) ने...
पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को किया गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) ने गिरफ्तार कर लिया है। ये जानकारी पाकिस्तानी मीडिया द्वारा दी गई है। बता दें कि यह गिरफ्तारी शुगर मिल में भ्रष्टाचार के मामले में की गई है। 

दरअसल, मरियम नवाज द्वारा नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) के सामने पेश होने से इंकार किए जाने पर उन्हे गिरफ्तार किया गया है। मरियम नवाज को उस समय गिरफ्तार किया गया जब वे लाहौर की कोट लखपत जेल के बाहर अपने पिता नवाज़ शरीफ से मिलने पहुंची थीं। एनएबी ने शाम तीन बजे मरियम को पेश होने के लिए कहा था।

जानकारी के मुताबिक, मरियम को एक प्रश्नावली दी गई थी और ये प्रश्न चौधरी शुगर मिल से जुड़े थे। इन सभी सवालों का जवाब मरियम को गुरुवार तीन बजे तक देना था। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मरियम को एनएबी मुख्यालय ले जाया गया है। उन्हें पेश नहीं होने के कारण एनएबी ने पहले ही वॉरंट जारी कर दिया था। इससे पहले वह 31 जुलाई को एनएबी में पेश हुई थीं, उस समय उन्होंने अपना बयान दर्ज करवाया था।

बता दें चौधरी शुगर मिल में संदिग्ध व्यापारिक लेनदेन को लेकर उन्होंने ये बयान दिया था। इस मिल में मरियम के सबसे ज्यादा शेयर हैं।

पाकिस्तान पीपल्स पार्टी प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी ने नेशनल असेंबली की कार्यवाही में मरियम की गिरफ्तारी का मामला उठाया है। जियो टीवी की खबर के अनुसार, बिलावल ने कहा, 'इस नए पाकिस्तान में आपने मरियम को बिना कोई गुनाह के गिरफ्तार कर लिया है।' वहीं, प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सहयोगी शहजाद अकबर ने बुधवार को कहा था कि शरीफ परिवार ने चौधरी शुगर मिल का इस्तेमाल मनी लॉन्डरिंग में किया था।

मरियम पर जज को रिश्वत देने का भी आरोप लगा था

मरियम के पिता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अजीजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार मामले में लाहौर जेल में बंद हैं। उन्हें कोर्ट ने 7 साल की सजा सुनाई है। हाल ही में शरीफ को सजा सुनाने वाले जज अरशद मलिक ने आरोप लगाया था कि मरियम ने उन्हें रिश्वत देने की कोशिश की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad