Advertisement

भारत-चीन की तनातनी के बीच जिनपिंग ने भारत को सराहा, मोदी ने दी बधाई

ब्रिक्स देशों के सम्मेलन में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने आतंकवाद के मसले पर भारत की सराहना की। वहीं पीएम मोदी ने अपने भाषण के आखिर में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को भी बधाई दी।
भारत-चीन की तनातनी के बीच जिनपिंग ने भारत को सराहा, मोदी ने दी बधाई

चीन-भारत सीमा पर तनाव के बाद इन दोनों नेताओं के बयानों परल सबकी निगाह है। G-20 समिट से इतर ब्रिक्स देशों की बैठक को संबोधित करते हुए चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने आतंकवाद के खिलाफ भारत के मजबूत संकल्प को सराहना की। बता दें कि इस बैठक की अध्यक्षता भारत कर रहा है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक में आतंकवाद का मुद्दा उठाया और सबसे बड़े कर सुधार जीएसटी का भी जिक्र किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि जीएसटी से पूरा भारत एक मार्केट बन जाएगा। साथ ही मोदी ने अपने भाषण के शुरुआत में कहा कि सर्वप्रथम राष्ट्रपति शी जिनपिंग के स्वागत भरे शब्दों और बैठक की मेजबानी करने के लिए धन्यवाद।

ब्रिक्स लीडरशिप की जरूरत

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मौजूदा समय में दुनिया को ब्रिक्स लीडरशिप की जरूरत है। भारत जलवायु समझौता को एक अच्छी भावना के साथ लागू करेगा।

अपने भाषण के आखिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को भी बधाई देते हुए कहा कि ब्रिक्स समिट के आयोजन में भारत अपना पूरा सहयोग देगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad