Advertisement

अफगानिस्तान में तीसरा आत्मघाती हमला, मदरसे के 11 छात्रों की मौत, 16 घायल

अफगानिस्तान में सोमवार को तीसरा आत्मघाती आतंकी हमला हुआ है और इस बार मदरसा छात्र इसका शिकार हुए हैं।...
अफगानिस्तान में तीसरा आत्मघाती हमला, मदरसे के 11 छात्रों की मौत, 16 घायल

अफगानिस्तान में सोमवार को तीसरा आत्मघाती आतंकी हमला हुआ है और इस बार मदरसा छात्र इसका शिकार हुए हैं। अफगानिस्तान के दक्षिणी कांधार में कार में विस्फोट होने से 11 छात्रों की मौत हो गई और 16 घायल हो गए।

तोलो समाचार के मुताबिक, यह विस्फोट कांधार में सुबह 11 बजे हुआ है। इस विस्फोट में पांच रोमेनियाई सैनिक भी घायल हुए हैं। अफगानिस्तान में दिन का यह तीसरा आत्मघाती हमला है। कंधार में हुए विस्फोट में आतंकियों ने रोमानियाई सैनिकों को निशाना बनाया था, लेकिन छात्र भी चपेट में आ गए। अभी तक इस हमले की किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

इससे पहले सुबह करीब आठ बजे दो आत्मघाती हमलों में 25 लोगों की मौत हो गई और 45 घायल हो गए। मरने वालों में ज्यादातर मीडियाकर्मी है। पहला धमाका स्थानीय समयानुसार सुबह आठ बजे हुआ जब एक बाइक सवार आत्मघाती हमलावर ने खुद को नैशनल डायरेक्टोरेट ऑफ सिक्यॉरिटी विभाग के बाहर उड़ा लिया। करीब 20 मिनट बाद ही उसी जगह दूसरा धमाका हुआ लेकिन तब तक वहां बचावकर्मी और पत्रकार पहुंच चुके थे।

पुलिस ने इलाके को घेर लिया है। घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल है। प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। फिलहाल ब्‍लास्‍ट के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। गौरतलब है कि पिछले 15 दिनों में अब तक अफगानिस्तान में कुल 6 हमले हो चुके हैं। एक हफ्ते पहले ही काबुल में हुए बम धमाके में 60 लोगों की मौत हो गई थी और 129 लोग घायल हुए थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad