Advertisement

दुनिया भर में 17.7 लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित, US में पिछले 24 घंटे में 1,920 लोगों की गई जान

दुनिया भर में कोरोना वायरस से तबाही का सिलसिला जारी  है। ताजा आकड़ों के अनुसार, अब तक 1,776,157 पॉजिटिव...
दुनिया भर में 17.7 लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित, US में पिछले 24 घंटे में 1,920 लोगों की गई जान

दुनिया भर में कोरोना वायरस से तबाही का सिलसिला जारी  है। ताजा आकड़ों के अनुसार, अब तक 1,776,157 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 108,804 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 402,903 कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं। जान

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित अभी अमेरिका है। अमेरिका में रिकॉर्ड मौतें हो रही हैं। पिछले 24 घंटे में अमेरिका में 1920 लोगों की जान गई है। बता दें कि अमेरिका में अब तक 5 लाख 29 हजार से ज्यादा लोग संक्रमिक हो चुके हैं, वहीं मौत का आंकड़ा 20 हजार के पार पहुंच गया है। अमरीका पहला ऐसा देश बन गया है जहां एक दिन में रिकॉर्ड 2000 लोगों की मौत हुई है। वहीं ब्रिटेन में 24 घंटे में 917 लोगों की मौत हुई है और इसके साथ ही ब्रिटेन में कुल मरने वालों की संख्या 9875 हो गई है। जॉन हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक़ शनिवार की दोपहर तक इटली में मरने वालों की संख्या 20,506 हो चुकी है।

भारत में स्थिति सुधरने तक नेपाल में जारी रहेगा लॉकडाउन

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने कहा है कि जब तक भारत में स्थिति में सुधार नहीं होता, तब तक नेपाल में लॉकडाउन खोलने पर वो विचार नहीं कर रहे हैं। उन्होंने देश के सभी सात प्रांतों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए चर्चा की और कहा कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है ऐसे में देश में लॉकडाउन में राहत देना सही नहीं होगा। नेपाल में अब तक कोरोना संक्रमण के 9 मामले सामने आए हैं जिसमें से 8 का फिलहाल इलाज चल रहा है।

अमरीका में 20 हजार से ज्यादा मौतें

दुनिया में कोरोना के सबसे अधिक संक्रमित मरीज़ इस वक्त अमेरिका में है। यहां 5,29,000 से अधिक लोग कोविड-19 से संक्रमित हैं। अमरीका में अब तक 20 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। अमरीका पहला ऐसा देश बन गया है जहां एक दिन में रिकॉर्ड 2000 लोगों की मौत हुई है।

इटली से भी आगे अमेरिका

शुक्रवार तक इटली में मरने वालों की संख्या सबसे अधिक थी। मगर अमेरिका में मरने वालों का आंकड़ा शुक्रवार को इटली से भी अधिक हो गया। शनिवार की दोपहर तक इटली में मरने वालों की संख्या 19,468 हो चुकी है जबकि अमरीका में 20 हज़ार से अधिक मौतों की ख़बर है।

ब्रिटेन में मौत आंकड़ा 10 हज़ार के करीब पहुंचा

ब्रिटेन में 24 घंटे में 917 लोगों की मौत हुई है और इसके साथ ही ब्रिटेन में कुल मरने वालों की संख्या 9,875 हो गई है।

स्पेन में मौतों में आई कमी, 24 घण्टे में 510 की गई जान

स्पेन में पिछले 24 घंटे में 510 लोगों की मौत हुई है। यह पिछले तीन हफ्तों में मरने वालों की सबसे कम संख्या है। फ्रांस और इटली में मरने वालों की संख्या में इजाफा तो हुआ है लेकिन आईसीयू में जाने वाले मरीज़ों की संख्या में गिरावट आई है।

ब्रिटेन देगा विकासशील देशों को 20 करोड़ डॉलर की सहायता

ब्रिटेन ने कहा है कि वो विकासशील देशों को कोरोना से लड़ने में सहायता करेगा और इसके लिए उसने 20 करोड़ डॉलर दान देने की घोषणा की है। इस पैसे का इस्तेमाल शरणार्थी शिविरों और हैंडवॉश स्टेशन लगाने में किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad