Advertisement

साउथ कोरियाः सियोल में हैलोवीन पार्टी में मची भगदड़, दर्जनों लोगों को आया हार्ट अटैक

दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में हैलोवीन उत्सव के दौरान एक संकरी सड़क पर मची भगदड़ में भीड़ द्वारा...
साउथ कोरियाः सियोल में हैलोवीन पार्टी में मची भगदड़, दर्जनों लोगों को आया हार्ट अटैक

दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में हैलोवीन उत्सव के दौरान एक संकरी सड़क पर मची भगदड़ में भीड़ द्वारा कुचले जाने के बाद दर्जनों लोगों को दिल का दौरा पड़ गया। बताया जाता है कि उत्सव में करीब एक लाख लोग थे।

नेशनल फायर एजेंसी के एक अधिकारी चोई चेओन-सिक ने कहा कि शनिवार रात इटावन अवकाश जिले में भीड़ बढ़ने के दौरान लगभग 100 लोगों के घायल होने की सूचना है। उन्होंने रविवार को कार्डियक अरेस्ट के लिए इलाज किए जा रहे लोगों की एक विशिष्ट संख्या नहीं दी, लेकिन कहा कि वे दर्जनों में थे।

चोई ने कहा कि ऐसा माना जाता है कि सियोल में एक प्रमुख पार्टी स्थल हैमिल्टन होटल के पास एक संकरी गली में एक बड़ी भीड़ के आगे बढ़ने के बाद लोगों की कुचलकर मौत हो गई।

पुलिस ने कहा कि इटावा की सड़कों पर दर्जनों लोगों को सीपीआर दिया जा रहा है जबकि कई अन्य को नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया है।

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें यह भी बताया गया था कि इटावन की सड़कों पर भगदड़ मच गई जहां हैलोवीन उत्सव के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा कि घटना का विवरण अभी भी जांच के दायरे में है।

कुछ स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में पहले कहा गया था कि क्रश तब हुआ जब एक अज्ञात हस्ती के वहां जाने के बाद बड़ी संख्या में लोग इटावन बार में पहुंचे।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक येओल ने एक बयान जारी कर अधिकारियों से घायलों का तेजी से इलाज सुनिश्चित करने और उत्सव स्थलों की सुरक्षा की समीक्षा करने का आह्वान किया।

अग्निशमन अधिकारियों के अनुसार, हैलोवीन पार्टियों में भारी भीड़ के रूप में सियोल के इटावन में कार्डियक अरेस्ट से पीड़ित होने के बाद लगभग 50 लोगों को सीपीआर प्राप्त हुआ। आपातकालीन अधिकारियों को सांस लेने में कठिनाई वाले लोगों के कम से कम 81 कॉल आए।

राष्ट्रपति यूं सुक येओल ने एक बयान में कहा कि अधिकारियों को घायलों का तेजी से इलाज सुनिश्चित करना चाहिए और हैलोवीन पार्टी स्थलों की सुरक्षा की समीक्षा करनी चाहिए. उन्होंने स्वास्थ्य मंत्रालय को आपदा चिकित्सा सहायता टीमों को तेजी से तैनात करने और घायलों के इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में बेड मुहैया करवाने का भी निर्देश दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad