Advertisement

इमरान की गिरफ्तारी के बाद पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन, धारा 144 लागू; सेना मुख्यालय और कमांडरों के घरों में दाखिल हुए प्रदर्शनकारी

इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। कई जगह हिंसा होने की...
इमरान की गिरफ्तारी के बाद पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन, धारा 144 लागू; सेना मुख्यालय और कमांडरों के घरों में दाखिल हुए प्रदर्शनकारी

इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। कई जगह हिंसा होने की भी खबरें हैं। पाकिस्तान में प्रदर्शनकारियों ने लाहौर में सेना के कमांडरों के आवास और रावलपिंडी में सेना मुख्यालय के परिसर में प्रवेश किया है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे पाकिस्तान में धारा 144 लागू कर दी है और चेतावनी दी है कि उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पूर्व पीएम इमरान को अल कादिर ट्रस्ट से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया है।

पीटीआई के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी ने ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो संदेश में, कुरैशी ने लोगों से शांतिपूर्वक विरोध करने और पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान के साथ एकजुट होने का आग्रह कियॉ। उन्होंने कहा कि वह इस्लामाबाद के लिए रवाना हो रहे हैं जहां उन्होंने आगे की कार्रवाई तय करने के लिए पीटीआई नेतृत्व और छह सदस्यीय समिति की बैठक बुलाई है। उन्होंने कहा, 'हमें उन्हें शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शनों की रैलियों में बदलना होगा।' पीटीआई की अपील के बाद पार्टी के कई समर्थक शहर के अलग-अलग हिस्सों में आगजनी कर रहे हैं और इमरान खान को रिहा करने के लिए आजादी के नारे लगा रहे हैं।

मामले में इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने भी कड़ा रूख अपनाया है तथा इस मामले में सुनवाई जारी है। अदालत ने एनएबी के डायरेक्टर को समन जारी कर 30 मिनट में हाई कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। गिरफ्तारी के बाद इमरान खान अभी एनएबी के इस्लामाबाद ऑफिस में ही हैं। हाई कोर्ट के चीफ जज ने आईजी से कहा कि सब कुछ कानून के मुताबिक होना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad