Advertisement

भारत के लिए एयरस्पेस बंद करने पर विचार कर रहा पाकिस्तान

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान की तरफ से लगातार बयानबाजी हो रही है। अब पाकिस्तान के साइंस...
भारत के लिए एयरस्पेस बंद करने पर विचार कर रहा पाकिस्तान

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान की तरफ से लगातार बयानबाजी हो रही है। अब पाकिस्तान के साइंस ऐंड टेक्नॉलजी मिनिस्टर चौधरी फवाद हुसैन ने एक बार फिर भारत को बड़ी धमकी दी है। फवाद हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान सरकार भारत के लिए अपने एयरस्पेस को पूरी तरह बंद करने पर विचार कर रही है। हुसैन ने ट्वीट कर कहा, 'यह मोदी ने शुरू किया था, लेकिन इसे हम खत्म करेंगे।' भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को तीन दिवसीय विदेश दौरे के बाद पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र से ही भारत लौटे।

पाकिस्तान के मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने कहा कि पीएम इमरान खान भारत के लिए अपने एयरस्पेस को पूरी तरह बंद करने पर विचार कर रहे हैं। हुसैन ने कहा, 'अफगानिस्तान में व्यापार करने के लिए भारत पाकिस्तान के जिस सड़क मार्ग का इस्तेमाल उसे भी पूरी तरह बंद किए जाने पर विचार किया जा रहा है। कैबिनेट मीटिंग में इन सभी फैसलों के कानूनी पहलुओं पर भी मश्विरा किया गया। मोदी ने इसकी शुरुआत की है, खत्म हम करेंगे।' 

पहले भी एयरस्पेस बंद कर चुका है पाक

पाकिस्तान द्वारा भारतीय विमानों के लिए अपना एयरस्पेस बंद करना कोई नई बात नहीं है। पुलवामा हमले के बाद जब भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया था, उसके बाद भी पाकिस्तान ने भारत के लिए अपने एयरस्पेस को बंद कर दिया था। इसके बाद अपना घाटा होता देख पाकिस्तान ने एयरस्पेस को चालू कर दिया था। इसके बाद कश्मीर से अनुच्छेद हटाने के बाद भी पाकिस्तान ने भारतीय विमानों के लिए अपने एक कॉरिडोर को बंद कर दिया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad