Advertisement

पाकिस्तान विस्फोट में 22 की मौत, 50 घायल

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान की अशांत कुर्रम एजेंसी में हुए एक आत्मघाती हमले में 22 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 लोग घायल हो गए हैं। आत्मघाती हमलावर ने पाराचिनार के शंदक बाजार में खुद को उड़ा लिया।
पाकिस्तान विस्फोट में 22 की मौत, 50 घायल

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, भीड़भाड़ वाले नूर मार्केट में यह घटना सुबह घटित हुई। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट की जगह से ही कुछ दूरी पर प्रसिद्ध इमामबाड़ा है। सुरक्षाबलों ने घटनास्थल को चारो तरफ से घेर लिया है।

मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट में 22 लोगों की मौत हो गई और 50 लोग घायल हो गए हैं। घायलों में से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है और उन्हें इलाज के लिए पेशावर स्थानांतरित किया गया है। वहीं, आपात सेवाओं को भी मौके पर भेज दिया गया है। प्रशासन ने सभी अस्पतालों में आपात स्थिति घोषत कर दी है।

इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशन्स (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि सेना के एक हेलीकॉप्टर को भी घायलों को लाने के लिए पाराचिनार भेज दिया गया है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हमले पर शोक जताया और इसकी निंदा करते हुए कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम आतंक के खिलाफ लड़ाई जारी रखें। गृहमंत्री चौधरी निसार ने इस घटना में जांच के आदेश दिए हैं। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad