Advertisement

जाधव ने नए वीडियो में कहा-पाक में नहीं किया जा रहा टॉर्चर, रखा जा रहा है ख्याल

पाकिस्तान ने मौत की सजा पाए भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव का एक और वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में जाधव...
जाधव ने नए वीडियो में कहा-पाक में नहीं किया जा रहा टॉर्चर, रखा जा रहा है ख्याल

पाकिस्तान ने मौत की सजा पाए भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव का एक और वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में जाधव ने कहा है कि पाकिस्तान में उनका ख्याल रखा जा रहा है और उनका टॉर्चर भी नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि वह भारतीय नौसेना का कमीशंड अफसर हैं और अभी उनका कमीशन खत्म नहीं हुआ है।

जाधव ने कहा कि जब उनकी मां उनसे मिलने आई थीं तो साथ में आया भारतीय राजनयिक मेरी मां पर चिल्लाया था। हालांकि पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय द्वारा जारी इस वीडियो की सच्चाई का पता नहीं लग पाया है।


इस कथित वीडियो मे जाधव कहते हैं, “ मैंने उसकी (मां की) आंखों में भय देखा। जब मेरी मां बाहर जा रही थी तब भारतीय राजनियक उसे डांट रहा था और चिल्ला रहा था। यह मुलाकात सकारात्मक भावना वाली रही। इससे उसे और मुझे खुश होना चाहिए।” 

उन्होंने कहा, “चिंता न करो मम्मी। ये (पाकिस्तानी) मेरा ख्याल रख रहे हैं। इन्होंने मुझे छुआ नहीं है। मुझसे मिलने के बाद मां ने इस पर विश्वास किया।’’

हालांकि, यह साफ नहीं है कि जाधव ने बाहर जाते समय भारतीय राजनियक को उसकी मां पर चिल्लाते हुए कैसे देख लिया। यह राजनियक मुलाकात के समय जाधव के परिवार के साथ था। वह इस्लामाबाद में भारत के उप उच्चायुक्त पद पर तैनात है।

जाधव को पिछले साल मार्च में जासूसी के आरोप में पकड़ा गया था और उसे पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने मौत की सजा सुनाई है। हालांकि भारत इन आरोपों से इनकार करता है।

जाधव से उनकी मां और पत्नी की मुलाकात 25 दिसंबर को हुई थी। इस दौरान दोनों के बीच कांच की दीवार लगी थी। जिस पर पाकिस्तान ने इसे सुरक्षा के मद्देनजर लगाए जाने की बात कही थी। जबकि भारत ने इसे गलत बताया था और कहा था कि मुलाकात के दौरान ऐसी कोई बात तय नहीं थी। इसी के बाद यह वीडियो सामने आया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad