Advertisement

सीरिया के देर अजोर में आईएस के हमले में कम से कम 75 लोगों की मौत

एक निगरानी समूह ने आज कहा कि सीरिया के पूर्वी प्रांत देर अजोर में इस्लामिक स्टेट (आईएस) की ओर से किए गए...
सीरिया के देर अजोर में आईएस के हमले में कम से कम 75 लोगों की मौत

एक निगरानी समूह ने आज कहा कि सीरिया के पूर्वी प्रांत देर अजोर में इस्लामिक स्टेट (आईएस) की ओर से किए गए कार बम हमले में कम से कम 75 लोग मारे गए। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पूर्वी प्रांत में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच चल रही लड़ाई के कारण विस्थापित हुए लोग इस हमले के शिकार बताए जा रहे हैं ।

‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने कहा कि देर अजोर में कल हुए हमले में ‘‘बच्चों सहित कम से कम 75 विस्थापित लोग मारे गए और 140 जख्मी हो गए ।’’ रहमान ने कहा कि पीड़ित प्रांत में चल रही उस लड़ाई से बचकर निकले थे, जिसमें सीरियाई सरकार के सुरक्षा बल और अमेरिका समर्थित कुर्दिश अरब गठबंधन, सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज, चरमपंथी संगठन से लड़ रहे हैं ।

युद्ध की निगरानी करने वाली ब्रिटेन की इस संस्था ने कल खबर दी थी कि दर्जनों लोग इस धमाके में मारे गए । देर अजोर प्रांत में चल रही लड़ाई के कारण हजारों लोग विस्थापित हुए हैं ।

यह हमला ऐसे समय में किया गया जब कल सीरियाई और सहयोगी बलों की सीमावर्ती शहर अल्बु कमाल में आईएस के आतंकियों से लड़ाई हुई। एक दिन पहले ही रूस समर्थित बलों ने प्रांतीय राजधानी देर अजोर को पूरी तरह अपने कब्जे में ले लिया था। देर अजोर वह अंतिम सीरियाई शहर है जहां अब तक आईएस की मौजूदगी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad