Advertisement

कतर में हिरासत में प्राइवेट फर्म के लिए काम कर रहे 8 भारतीय: विदेश मंत्रालय ने कहा- दूतावास जल्द रिहाई के लिए कर रहा है प्रयास

कतर में भारतीय नौसेना के आठ पूर्व अधिकारियों को हिरासत में लिए जाने की खबरों के बीच विदेश मंत्रालय ने...
कतर में हिरासत में प्राइवेट फर्म के लिए काम कर रहे 8 भारतीय: विदेश मंत्रालय ने कहा- दूतावास जल्द रिहाई के लिए कर रहा है प्रयास

कतर में भारतीय नौसेना के आठ पूर्व अधिकारियों को हिरासत में लिए जाने की खबरों के बीच विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि वहां का भारतीय दूतावास हिरासत में लिए गए नागरिकों की शीघ्र रिहाई और स्वदेश वापसी के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।

मीडिया ब्रीफिंग में पूर्व नौसेना अधिकारियों की नजरबंदी के बारे में रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, "हम आठ भारतीय नागरिकों की नजरबंदी से अवगत हैं, जिन्हें हम समझते हैं कि कतर में एक निजी कंपनी के लिए काम कर रहे थे।"

उन्होंने कहा कि कतर में भारतीय दूतावास कतरी अधिकारियों के संपर्क में है और मिशन के अधिकारियों ने हिरासत में लिए गए भारतीय नागरिकों तक कांसुलर एक्सेस प्राप्त किया है और उनकी भलाई का पता लगाया है।

उन्होंने कहा, "हिरासत में लिए गए लोगों ने कुछ मौकों पर अपने परिवार के सदस्यों से भी बात की है। हमने एक और दौर की कांसुलर एक्सेस का अनुरोध किया है और हम इस पर कतरी अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं।"

बागची ने कहा, "हमारा दूतावास और मंत्रालय परिवारों के संपर्क में है। वहां हमारा दूतावास हिरासत में लिए गए भारतीय नागरिकों की जल्द रिहाई और स्वदेश वापसी के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।"

ट्विटर-मालिक अरबपति एलोन मस्क के इस बयान पर एक अलग सवाल के लिए कि खाते को प्रमाणित करने वाले उपयोगकर्ता के नाम के सामने सत्यापन ब्लू टिक से प्रति माह आठ डॉलर का शुल्क लिया जाएगा, उन्होंने कहा, "हम अंततः रूपरेखा के आधार पर निर्णय लेंगे। इस सदस्यता सेवा के रूप में और जब यह होता है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad