Advertisement

‘अमेरिका को ऐसी जगह बनाएंगे जहां महिलाएं उन्नति कर सकें’

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय मूल की अमेरिकी निक्की हेली और सीमा वर्मा समेत अपनी सभी महिला सहयोगियों की प्रशंसा की। ट्रंप ने कहा कि उनका प्रशासन अमेरिका को एक ऐसी जगह बनाने के लिए काम करेगा जहां महिलाएं उस तरह से काम कर सकें और उन्नति कर सकें जैसे पहले कभी नहीं हुई हो।
‘अमेरिका को ऐसी जगह बनाएंगे जहां महिलाएं उन्नति कर सकें’

महिला सशक्तिकरण पर व्हाइट हाउस पैनल चर्चा के दौरान ट्रंप ने कहा संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत हेली एक कड़ी प्रतिद्वंदी हैं अपना काम बहुत अच्छी तरह से कर रही हैं। उन्होंने कहा, मेरा मंत्रिमंडल असाधारण महिला नेताओं से भरा है। इनमें लंबे समय से मेरी दोस्त रहीं लिंडा मैकमोहन ने व्यवसाय के क्षेत्र में अविश्वसनीय काम किया है। इन महिलाओं में सीमा वर्मा, मंत्री बेट्सी डेवोस और दक्षिण कैरोलिना से मेरी अच्छी दोस्त निक्की हेली शामिल हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, मेरा प्रशासन प्रत्येक दिन हमारे देश को एक ऐसी जगह बनाने के लिए काम करेगा जहां महिलाएं उस तरह से काम कर सकें, सफल हो सकें और उन्नति कर सकें जैसा पहले कभी नहीं की हो। इसमें वह लड़ाई भी शामिल है जिसमें यह सुनिश्ति करने की कोशिश की जाएगी कि सभी माताओं और सभी परिवारों को किफायती चाइल्ड केयर उपलब्ध कराई जा सके।

ट्रंप ने कहा, हम चाहते हैं कि अमेरिका में हर एक बेटी एक से देश में बड़ी हो जहां वह खुद पर विश्वास कर सकें, भविष्य में विश्वास कर सकें, अपने दिल की सुन सकें और अपने सपनों को पूरा कर सकें। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad