Advertisement

रियायत के बाद अमेरिका की उड़ान के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा सात मुस्लिम बहुल राष्ट्रों पर लगाए गए यात्रा प्रतिबंध के बाद अमेरिका आने से रोके गए हजारों लोग एक बार फिर वहां आने की कोशिश में जुट गए हैं। इन लोगों के लिए उम्मीद की किरण बना है ट्रंप के आदेश को चुनौती देने वाला अदालती फैसला।
रियायत के बाद अमेरिका की उड़ान के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

सैनफ्रांसिस्को की संघीय अपीली अदालत ने प्रतिबंध को फौरन बहाल किए जाने के प्रयासों को खारिज कर दिया। अदालत ने कहा कि फिलहाल एक जज के अस्थायी रोक आदेश की वजह से ऐसा नहीं किया जा सकता। संघीय अधिकारियों ने अपने मातहतों को अदालती फैसले को मानने को कहा है।

सिएटल में अमेरिकी जिला जल जेम्स रोबार्ट द्वारा शुक्रवार को हफ्ते भर पुराने इस प्रतिबंध को ब्लॉक किए जाने के बाद वकील अब लोगों को ये बताने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे कि वो सबसे पहली उड़ान पकड़कर यहां आ सकते हैं।

मिशिगन के डियरबार्न में अरब अमेरिकन सिविल राइट लीग की निदेशक रूला ऑन ने कहा, हम उन्हें बता रहे हैं कि जितनी जल्दी हो सके उड़ान पकड़कर यहां फौरन आ जाएं। उनके समूह ने डेट्राएट में संघीय अदालत में ट्रंप के शासकीय आदेश को असंवैधानिक बताते हुए चुनौती दी थी।

प्रतिबंध के खिलाफ डेनवार और दूसरे अमेरिकी शहरों में दबाव बनाने के लिए प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। इस बीच हवाईअड्डों पर भी नए आनेवालों को किसी तरह की परेशानी से बचाने के लिए वकील मदद के लिए इंतजार करते देखे गए।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad