Advertisement

अमेरिका: ट्रंप ने हिलेरी पर ड्रग लेने का आरेप लगाया, की टेस्ट की मांग

अमेरकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने इस बार अपनी प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन पर बेहद संगीन आरोप लगाया है। उन्होंने अपनी डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी पर बहस से पहले ड्रग ले कर अपनी शारीरिक क्षमता बढ़ाने का आरोप लगाया है।
अमेरिका: ट्रंप ने हिलेरी पर ड्रग लेने का आरेप लगाया, की टेस्ट की मांग

अमेरिका के राष्ट्रीय सर्वेक्षणों में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार से बहुत पीछे चल रहे 70 साल के बड़बोले अरबपति रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप ने 68 साल की हिलेरी की शारीरिक क्षमताओं पर सवाल खड़ा करते हुए दलील दी कि रविवार की बहस की शुरूआत में हिलेरी ताकत से लबरेज थीं, लेकिन बहस के अंत में निढाल थीं। उन्होंने आरोप लगाया कि हिलेरी बहस से पहले अपनी शारीरीक क्षमताओं को बढ़ाने के लिए ड्रग लेती हैं। हालांकि ट्रंप ने अपने अप्रमाणित दावों के पक्ष में कोई सबूत पेश नहीं किया। उन्होंने चुनौती दी कि हिलेरी लास वेगास में तीसरी एवं अंतिम बहस से पहले ड्रग टेस्ट कराएं। ट्रंप के इस बयान ने व्हाइट हाउस की होड़ को एक बेतुका मोड़ दे दिया। रिपब्लिक उम्मीदवार ने न्यू हैंपशायर में एक चुनावी सभा में अपने समर्थकों के जय-जयकार के बीच कहा, पिछली बहस की शुरूआत में, वह शुरू में ताकत से लबरेज थीं, लेकिन अंत में वह निढाल थीं। वह किसी तरह अपनी कार तक पहुंच सकीं। ट्रंप ने कहा, मैं समझता हूं कि हमें ड्रग टेस्ट देना चाहिए। मैं ऐसा करने का इच्छुक हूं।

हाल-फिलहाल, रिपब्लिकन नेता ने हिलेरी पर निजी हमले बढ़ा दिए हैं। वह पहले डेमोक्रेटिक नेता को क्रुक्ड हिलेरी कहते थे और साथ ही कहा करते थे कि अगर वह 8 नवंबर के चुनाव में जीत कर राष्ट्रपति बने तो वह हिलेरी को जेल भेजेंगे। पूर्व विदेशमंत्री हिलेरी 11 सितंबर  एक कार्यक्रम में डगमगा गई थीं और लगभग गिर पड़ी थीं। इसके बाद ट्रंप ने कहा था कि हिलेरी में शारीरिक क्षमता नहीं है। बाद में जांच में पता चला कि हिलेरी न्यूमोनिया से ग्रस्त थीं। कल की ट्रंप की यह टिप्पणी उसी घटना के संदर्भ में प्रतीत होती है। ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी की उम्मीदवारी के दावेदार 17 रिपब्लिकन नेताओं का जिक्र किया जिन्हें उन्होंने प्राइमरी चुनावों में हराया था और खुद को एथलीट करार दिया। उन्होंने कहा, हम एथलीट की तरह हैं। लेकिन एथलीटों को ड्रग टेस्ट देना होता है। मैं समझता हूं कि हमें बहस से पहले ड्रग टेस्ट देना चाहिए क्योंकि हमें नहीं पता है कि हिलेरी के साथ क्या होने जा रहा है। ट्रंप ने हिलेरी पर यह आरोप न्यू हैंपशायर में मादक द्रव्यों के खिलाफ अपनी नीति पेश करने के क्रम में लगाए। न्यू हैंपशायर एक ऐसा प्रांत है जो मादक द्रव्यों की बीमारी के खिलाफ संघर्ष में जुटा है। हिलेरी और ट्रंप के बीच तीसरी और आखिरी बहस 19 अक्तूबर को लास वेगास में होगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad