Advertisement

प्रमुख राज्यों में दोबारा गिनती के लिए रैलियां निकालेंगे ट्रंप, मृत लोगों के कथित मतदान की देंगे जानकारी

अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को चुनौती देने के लिये कईं...
प्रमुख राज्यों में दोबारा गिनती के लिए रैलियां निकालेंगे ट्रंप, मृत लोगों के कथित मतदान की देंगे जानकारी

अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को चुनौती देने के लिये कईं प्रमुख राज्यों में वोटों की दोबारा गिनती को लेकर रैलियां निकालने की योजना बना रहे हैं। ट्रंप का इरादा जॉर्जिया, एरिजोना और पेंसिल्वेनिया में वोटों की दोबारा गिनती के लिये विशेष टीमों के गठन की घोषणा करना है। टीम रैलियों के दौरान ऐसे लोगों के बारे में बताएंगी जिन्होंने कथित तौर पर मतदान किया, लेकिन असल में वह मृत हैं।

अमेरिकी न्यूज पोर्टल एक्सिस ने राष्ट्रपति के सलाहकारों के हवाले से बताया कि ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन की अनुमानित जीत के मद्देनजर रैलियां निकालने की तैयारी में हैं। उल्लेखनीय है कि अमेरिकी मीडिया ने भी राष्ट्रपति चुनाव में मृत लोगों द्वारा मतदान के मामले सामने आने के बारे में बताया था।

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2020 के आधिकारिक नतीजे अभी घोषित नहीं हुये हैं, लेकिन दुनिया भर के नेताओं तथा राजनेताओं ने पहले ही बाइडेन को जीत की बधाई दे दी है। बाइडेन ने भी बीते शनिवार को अपनी साथी कमला हैरिस के साथ राष्ट्र के नाम संबोधन देते हुये राष्ट्रपति पद की दौड़ में अपनी जीत का दावा किया था। अमेरिका के सभी प्रमुख मीडिया संस्थान बाइडेन को पहले ही विजयी घोषित कर चुके हैं, हालांकि ट्रम्प ने तर्क दिया है कि दौड़ अभी खत्म नहीं हुई है और यह चुनाव धोखाधड़ी था। वह जल्द ही अपनी जीत के दावे को लेकर अदालत का रुख करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad