Advertisement

ट्रंप ने सीएनएन के रिपोर्टर से कहा, आप हैं फर्जी खबर

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित होने के बाद अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में डोनाल्ड ट्रंप सीएनएन के रिपोर्टर के साथ वाक्युद्ध में उलझ गए। दरअसल उन्होंने रिपोर्टर को सवाल नहीं करने दिया और उनके समाचार नेटवर्क को फर्जी न्यूज कह कर उसकी आलोचना की।
ट्रंप ने सीएनएन के रिपोर्टर से कहा, आप हैं फर्जी खबर

बजफीड की ओर से जारी अपुष्ट डोजियर जारी किए जाने के मुद्दे को लेकर ट्रंप सीएनएन के एक रिपोर्टर से उलझ गए। ट्रंप ने इस डोजियर को कचरा बताया है। इस दौरान जब ट्रंप दूसरे रिपोर्टरों की ओर देख रहे थे, सीएनएन के पत्रकार जिम एकोस्टा चिल्लाए, चूंकि आप हम पर हमला बोल रहे हैं, क्या हम एक सवाल पूछ सकते हैं?

ट्रंप ने कहा, आप नहीं। उन्होंने कहा, आपका संस्थान बहुत खराब है। रिपोर्टर ने फिर से कहा, आप हमारे समाचार संस्थान पर हमला कर रहे हैं, क्या आप हमें एक प्रश्न पूछने का अवसर दे सकते हैं श्रीमान? ट्रंप ने उन्हें जवाब दिया, अशिष्ट ना बनें।

ट्रंप ने कहा, मैं आपको सवाल पूछने की अनुमति नहीं दूंगा। निर्वाचित राष्ट्रपति ने कहा कि  मैं आपको प्रश्न करने की अनुमति नहीं दूंगा। आप फर्जी न्यूज हैं।

ट्रंप ने रूस के पास उनके खिलाफ संवेदनशील सूचनाएं होने संबंधी मीडिया के दावों को बेहूदा बताकर उसे खारिज किया और कहा कि इसे संभवत: अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने लीक किया होगा और यदि उन्होंने ऐसा किया है तो उनकी रिकार्ड पर यह बड़ा धब्बा होगा।

ट्रंप ने कहा कि  मुझे लगता है कि यह कलंक होगा, यदि सूचना को सार्वजनिक किया जाता है। मैंने सूचना देखी है,  मैंने सूचना उस बैठक के बाहर पढ़ी थी। उन्होंने यह माना कि डेमोक्रेटिक पार्टी के कंप्यूटरों को हैक करने में रूस और कुछ अन्य देशों का हाथ था।

अमेरिका के 45 वें राष्टपति के रूप में शपथ ग्रहण करने से महज नौ दिन पहले किए गए अपने बहु-प्रतिक्षित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, जहां तक हैकिंग का सवाल है, मुझे लगता है यह रूस का काम है, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि कुछ अन्य देशों ने भी हैकिंग की है। ट्रंप ने कहा कि  डीएनसी हैकिंग के लिए पूरी तरह खुला हुआ था। उन्होंने बहुत ही खराब तरीके से काम किया। उन्होंने कहा कि रिपब्लिकन नेशनल कमेटी को हैक करने के प्रयास विफल रहे और उन्हें सफलता नहीं मिली। (एजेंसी)

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad