Advertisement

अमेरिका में भारतीय युवक की गोली मार कर हत्या

पंजाब के होशियारपुर के एक युवक विक्रम जारयाल की अमेरिकी शहर वाशिंगटन में गोली मार कर हत्या कर दी गई। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि गोलीबारी की घटना में इस मौत की भारत को एक रिपोर्ट मिली है और वह इस घटना की जांच कर रही एजेंसियों से बातचीत कर रही हैं।
अमेरिका में भारतीय युवक की गोली मार कर हत्या

मंत्री ने कहा कि सैन फ्रांसिस्को में स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास 26 वर्षीय विक्रम जारयाल के परिवार वालों की मदद कर रहा है। दो नकाबपोश सशस्त्र लुटेरों ने कथित तौर पर जारयाल की गोली मारकर हत्या पर कर दी थी।

मंत्री ने ट्वीट करके बताया कि  मुझे अमेरिका के वाशिंगटन में गोलीबारी की एक घटना में भारतीय नागरिक विक्रम जारयाल की दुखद मौत पर रिपोर्ट मिली है। मंत्री ने इस घटना पर कई ट्वीट किए हैं। मंत्री ने कहा कि  पीड़ित सिर्फ 26 साल का था और 25 दिन पहले ही अमेरिका पहुंचा था। वह अपने एक पारिवारिक दोस्त के गैस स्टेशन में काम कर रहा था।

जारयाल याकिमा शहर के एएम-पीएम गैस स्टेशन में क्लर्क के तौर पर काम कर रहा था और घटना के समय वह काउंटर के पीछे था। जारयाल के परिवारवालों ने कल उनका शव भारत लाने के लिए विदेश मंत्री की मदद मांगी थी। स्वराज ने कहा कि  छह अप्रैल को दो शरारती तत्व दुकान में दोपहर एक बजकर 30 मिनट पर पहुंचे और पीडि़त से नकद पैसे लिए और उनके सीने पर गोली दाग दी। इस घटना में उनकी मौत हो गई।

 

उन्होंने बताया कि  हम इस घटना की जांच कर रही एजेंसियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। उन्हें सीसीटीवी फुटेज मिला है और दोषियों को पकड़ने का प्रयास चल रहा है। उन्होंने बताया कि सैन फ्रांसिस्को में हमारा वाणिज्य दूतावास परिवार की मदद कर रहा है और पुलिस अधिकारियों से मामले की जानकारी ले रहा है। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad