Advertisement

ट्रंप की भद्दी टिप्पणी सामने आने के बाद क्लिंटन के पक्ष में झुके भारतीय अमेरिकी

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की महिलाओं को लेकर भद्दी टिप्पणी सामने आने के बाद भारतीय अमेरिकियों ने उसे निराशाजनक बताते हुए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को समर्थन देने की घोषणा की।
ट्रंप की भद्दी टिप्पणी सामने आने के बाद क्लिंटन के पक्ष में झुके भारतीय अमेरिकी

भारतीय-अमेरिकी पारंपरिक तौर पर डेमोक्रेटिक पार्टी के समर्थक रहे हैं लेकिन मौजूदा चुनाव अभियान के दौरान आतंकवाद और पाकिस्तान को लेकर कड़ा रुख अपनाने के लिए उनमें से कुछ का झुकाव ट्रंप की ओर हो गया था। कैलिफोर्निया से अमेरिकी सीनेट की दौड़ में शामिल कमला हैरिस ने कहा कि ट्रंप के बयान मुझे निराश करते हैं। वे घृणास्पद हैं और ट्रंप को हर हाल में रोका जाना चाहिए। उनका यह बयान ट्रंप के वर्ष 2005 के एक वीडियो के सामने के आने के बाद आया है, जिसमें उन्होंने महिलाओं को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी।

गौरतलब है कि अमेरिका के चुनाव में महज एक माह का समय शेष है। हैरिस ने कहा कि वाशिंगटन को ऐसा नेता चाहिए जो विविधताओं को साथ लेकर चले। भारतीय अमेरिकी समुदाय के नेता राजदीप सिंह जौली ने कहा, भारतीय-अमेरिकी डोनाल्ड ट्रंप से बेहतर व्यक्ति चाहते हैं। उन्होंने कहा, समुदाय के रूप में हम लोगों को लैंगिक समानता को बढ़ावा देना चाहिए, ऐसे नेताओं को नहीं जो हमारी माताओं, बहनों और बेटियों का अपमान करे। जॉली ने डोनाल्ड ट्रंप ऑन वुमेन नामक एक वीडियो भी जारी किया जिसमें पिछले कुछ वर्षों में महिलाओं को लेकर ट्रंप के अपमानजनक बयानों को शामिल किया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad