Advertisement

ऑस्ट्रेलियन ओपन में साइना का डंका, दूसरी बार जीता खिताब

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल का ओलंपिक से पहले चमत्कारिक प्रदर्शन जारी है। साइना ने दूसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन खिताब जीत कर ओलंपिक की अपनी तैयारियों को और मजबूत किया है। सिडनी से मिली खबर के अनुसार साइना ने चीन की सुन यू को हराकर खिताब अपने नाम किया। साइना ने तीन गेम में सुन यू को मात दी।
ऑस्ट्रेलियन ओपन में साइना का डंका, दूसरी बार जीता खिताब

हैदराबाद की इस 26 वर्षीय बैडमिंटन स्टार ने सुन यू को 11-21, 21-14, 21-19 से मात दी। सुन यू विश्व की 12वें  नंबर की खिलाड़ी हैं। गौरतलब है कि साइना ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के खिताबी मुकाबले तक पहुंचने के लिए क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में दो पूर्व विश्व चैंपियन खिलाड़ियों को मात दी थी। उन्होंने 2013 की विश्व चैंपियन थाइलैंड की रत्चानोक इंतानोन को क्वार्टर फाइनल में और 2011 की विश्व चैंपियन चीन की इहान वांग को सेमीफाइनल में हराया। यह इस सत्र में साइना की पहली खिताबी जीत है और इससे उन्हें 56 हजार अमेरिकी डॉलर यानी करीब 37 लाख रुपये की इनामी राशि हासिल होगी।

यह साइना का दूसरा ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब है। वह यहां 2014 में भी जीत चुकी हैं। गौरतलब है कि आज के फाइनल में जिस चीनी खिलाड़ी को साइना ने हराया है उससे वह पिछले 5 मुकाबले जीत चुकी हैं। हालांकि आज इस 22 वर्षीय खिलाड़ी ने साइना को कड़ी टक्कर दी और पहला गेम तो महज 18 मिनट में उसने साइना से जीत लिया मगर उसके बाद साइना ने शानदार वापसी की और ‌खिताब जीत लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad