Advertisement

कनाडा खिताब के बाद प्रणीत, मनु-सुमित की नजरें एक और खिताब पर

कनाडा में अपना पहला ग्रां प्री खिताब जीतने के बाद आत्मविश्वास से भरे भारत के बी. साई प्रणीत की नजरें अब मंगलवार से शुरू हो रहे 120000 डालर इनामी अमेरिकी ओपन ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट पर टिकी हैं।
कनाडा खिताब के बाद प्रणीत,  मनु-सुमित की नजरें एक और खिताब पर

कोरिया के ली युन इल को सीधे सेटों में हराकर रविवार को कनाडा ओपन में पुरूष एकल का खिताब जीतने वाले 23 साल के प्रणीत अपने अभियान की शुरूआत स्वीडन के हेनरी हुर्सकाइनेन के खिलाफ करेंगे। रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की जोड़ी भी कनाडा ओपन में पुरूष युगल का खिताब जीतने के बाद एक और खिताब जीने को बेताब होगी। इस जोड़ी ने एकतरफा फाइनल में एडियन ल्यू और टोबी एनजी की कनाडा की जोड़ी को हराया था।

रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय पुरूष युगल जोड़ी मनु और सुमित यहां गत चैम्पियन है और इस जोड़ी को पहले दौर में बाई मिली है। युवा हर्षील दानी इस्राइल के मिशा जिल्बरमैन से भिड़ेगे जबकि पांचवें वरीय एचएस प्रणय को अमेरिका के केविन लिन का सामना करना है। आरएमवी गुरूसाई दत्त का पहले दौर में सामना अमेरिका के फिलिप याप से होगा जबकि प्रतुल जोशी को कनाडा के केविन बर्कमैन से भिड़ना है।

 

आनंद पवार को डेनमार्क के पेडर सोवनडाल का सामना करना है जबकि चौथे वरीय अजय जयराम डेनमार्क के जोकिम परसोन के खिलाफ उतरेंगे। कनाडा ओपन में क्वार्टर फाइनल मुकाबले दौरान जयराम के कंधे में हल्की चोट लगी थी।

महिला एकल में रूतविका शिवानी गड्डे को जापान की अयुमी मिने का सामना करना है जबकि तन्वी लाड अपने अभियान की शुरूआत ग्वाटेमाला की निक्ते सोटोमेयर के खिलाफ करेंगी। प्रणव जैरी चोपड़ा और अक्षय दिवालकर की पुरूष युगल जोड़ी के अलावा रियो के लिए क्वालीफाई कर चुकी ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की शीर्ष वरीय जोड़ी तथा जे. मेघना और एस पूर्विशा की जोड़ी भी चुनौती पेश करेंगी। अश्विनी का हालांकि खेलना संदिग्ध है क्योंकि कनाडा ओपन के दौरान उन्हें वायरल हो गया था और उन्हें टूर्नामेंट के बीच से हटना पड़ा था। प्रणव और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad