Advertisement

पादुकोण को साइना, सिंधु और श्रीकांत से पदक की उम्मीद

पूर्व आल इंग्लैंड चैंपियन प्रकाश पादुकोण ने गुरुवार को मुंबई में कहा कि रियो ओलंपिक में भारत बैडमिंटन में साइना नेहवाल, पीवी सिंधु और के. श्रीकांत से पदक की उम्मीद की जा सकती है लेकिन इसके लिये उन्हें प्रतियोगिता के दौरान अपने खेल के चरम पर रहना होगा।
पादुकोण को साइना, सिंधु और श्रीकांत से पदक की उम्मीद

पादुकोण ने भारत में इन खेलों के आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोट्र्स के विशेषज्ञ पैनलों की घोषणा के दौरान कहा कि भारतीय बैडमिंटन अभी सही दिशा में आगे बढ़ रहा है और इसलिए लंदन ओलंपिक 2012 से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। उन्होंने कहा, इस बार हमारे सात बैडमिंटन खिलाड़ी ओलंपिक में भाग ले रहे हैं और इसलिए लोगों की उम्मीदें बढ़ी हैं। महिला एकल में हमारी अच्छी संभावनाएं हैं। साइना और सिंधु अभी चोटी की दस खिलाडि़यों में शामिल हैं। श्रीकांत भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। इसलिए उनसे पदक की उम्मीद है लेकिन इसकी कोई गारंटी नहीं दी जा सकती है।

पादुकोण ने साइना के बारे में कहा, जहां तक साइना का सवाल है तो यह उनके उस समय के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। उन्हें तब अपने चरम पर रहना होगा। हम उन जैसी खिलाड़ी से ऐसी उम्मीद कर सकते हैं। आशा है कि तब वह अपने चरम पर रहेगी और पिछली बार (लंदन में कांस्य पदक) से बेहतर प्रदर्शन करेगी। पादुकोण ने कहा, श्रीकांत ने अपने प्रदर्शन में लगातार सुधार किया है जबकि युगल में ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा अच्छा खेल दिखा रही हैं। इसलिए कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि इस बार बैडमिंटन में हमारी अच्छी संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय खेल अभी सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और इसलिए रियो खेलों में 10 या इससे अधिक पदकों की उम्मीद है। उन्होंने कहा, राष्ट्रमंडल खेल 2010 और ओलंपिक 2012 के बाद भारत में खेलों का परिदृश्य काफी बदला है। लोग खेलों के प्रति जागरूक हुए हैं। हम क्रिकेटरों से बाकी खेलों के खिलाडि़यों की तुलना नहीं कर सकते लेकिन अब लोग अन्य खेलों को भी तवज्जो दे रहे हैं तथा साइना, पहलवानों और मुक्केबाजों को भी पहचानते हैं। पादुकोण ने कहा, हमारे खिलाडि़यों की तैयारियां अच्छी हैं और इसलिए उम्मीद है कि रियो में हमारे पदकों की संख्या दोहरे अंक में पहुंचेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad