Advertisement

मरे का पांच साल का जादू खत्म, एंडरसन ने हराया

ब्रिटेन के एंडी मरे को अमेरिकी ओपन के चौथे दौर में दक्षिण अफ्रीका के 15वीं वरीयता प्राप्त केविन एंडरसन ने हराया जबकि 17 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन रोजर फेडरर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।
मरे का पांच साल का जादू खत्म, एंडरसन ने हराया

पिछले पांच साल में पहली बार मरे किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच सके हैं। एंडरसन ने तीसरी वरीयता प्राप्त मरे को 7-6, 6-3, 6-7, 7-6 से हराया। इसके साथ ही मरे का लगातार 18 बार ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में प्रवेश का सिलसिला भी टूट गया। एंडरसन अमेरिकी ओपन में अंतिम आठ में जगह बनाने वाले वेन फरेरा के बाद दक्षिण अफ्रीका के पहले खिलाड़ी हैं। फरेरा 2002 में यहां क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे।

दूसरी वरीयता प्राप्त फेडरर ने अमेरिका के 13वीं वरीयता प्राप्त जान इसनेर को 7-6, 7-6, 7-5 से मात दी। अब उनका सामना फ्रांस के 12वीं वरीयता प्राप्त रिचर्ड गास्केत से होगा जिसने चेक गणराज्य के छठी वरीयता प्राप्त थामस बडर्ीच को 2-6, 6-3, 6-4, 6-। से हराया। वहीं स्विटजरलैंड के स्टान वावरिंका ने अमेरिका के डोनाल्ड यंग को 6-4,।-6, 6-3, 6-4 से मात दी। महिला वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप और दो बार की विम्बलडन चैम्पियन पेत्राा क्वितोवा पहली बार अमेरिकी ओेपन क्वार्टर फाइनल में पहुंची।

हालेप ने दो घंटे 38 मिनट तक चले मुकाबले में जर्मनी की 24वीं वरीयता प्राप्त सबाइन लिसिकी को 6-7, 7-5, 6-2 से मात दी। दो बार की आस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका ने अमेरिका की वारवरा लेपचेंको को 6-3, 6-4 से मात देकर अंतिम आठ में जगह बनाई। वहीं चेक गणराज्य की पांचवीं वरीयता प्राप्त और विम्बलडन युगल चैम्पियन क्वितोवा ने ब्रिटेन की क्वालीफायर जोहाना कोंटा को 7-5, 6-3 से हराया। क्वितोवा 2001 के बाद अमेरिकी ओपन क्वार्टर फाइनल में पहुंची पहली चेक महिला खिलाड़ी है। अब उसका सामना इटली की 26वीं वरीयता प्राप्त फ्लाविया पेनेता से होगा जिसने आस्ट्रेलिया की सामंता स्टोसुर को 6 . 4, 6 . 4 से हराया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad