Advertisement

चैम्पियंस ट्राफी में सरदार और रूपिंदर को आराम

कप्तान सरदार सिंह और शीर्ष ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह को 10 से 17 जून तक लंदन में होने वाली एफआईएच चैम्पियंस ट्राफी में भाग लेने वाली 18 सदस्यीय राष्ट्रीय हॉकी टीम से आराम देने का फैसला किया गया है। टीम की अगुवाई गोलकीपर पीआर श्रीजेश करेंगे।
चैम्पियंस ट्राफी में सरदार और रूपिंदर को आराम

एसवी सुनील टीम के उप कप्तान होंगे जिसमें वी आर रघुनाथ और स्टाइकर आकाशदीप सिंह जैसे खिलाडि़यों की वापसी होगी जो अजलन शाह टीम का हिस्सा नहीं थे। हाकी इंडिया ने स्ट्राइकर रमनदीप सिंह और डिफेंडर जसजीत सिंह कुलार को भी आराम दिया है। रियो ओलंपिक से पहले यह भारत का दूसरा अंतिम टूर्नामेंट होगा और सरदार समेत अन्य सीनियर को आराम देने का फैसला उन्हें इस महाकुंभ के लिए तरोताजा रखने के मकसद से किया गया है।

चैम्पियंस ट्राफी के बाद भारत वेलेंसिया में छह देशों के टूर्नामेंट में भाग लेगा जो ओलंपिक से पहले उनकी तैयारी का अंतिम टूर्नामेंट होगा। हाकी इंडिया के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने आज पीटीआई से कहा, पहले ही फैसला हो गया था कि सरदार और कुछ अन्य खिलाड़ियों को चैम्पियंस ट्राफी के लिए आराम दिया जाएगा क्योंकि वे कुछ समय से लगातार खेल रहे हैं। हमने अजलन शाह में भी यही रणनीति अपनाई थी जिसमें हमने श्रीजेश और वी.आर. रघुनाथ को आराम दिया था।

बत्रा ने कहा, इसका मतलब यह है कि कोच (रोलैंट ओल्टमैंस) कुछ युवाओं को आजमा सकते हैं और आकलन कर सकते हैं कि हमारे पास कितना सर्वश्रेष्ठ संभावित संयोजन है। अगर ओलंपिक से पहले कोई सीनियर खिलाड़ी चोटिल होता है तो हमें उसकी जगह एक खिलाड़ी उतारने के लिये तैयार होना चाहिए। सरदार की जगह टीम में युवा प्रदीप मोर आए हैं जबकि मिडफील्डर देविंदर वाल्मिकी को भी शामिल किया गया है। फारवर्ड पंक्ति में केवल एक बदलाव किया गया है जिसमें रमनदीप सिंह की जगह आकाशदीप आए हैं। रमनदीप को भी आराम दिया है।

टीम इस प्रकार है :

श्रीजेश (कप्तान), विकास दहिया, प्रदीप मोर, वी आर रघुनाथ, कोथाजीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह, दानिश मुज्तबा, चिंगलेनसाना सिंह, मनप्रीत सिंह, एस के उथप्पा, देविंदर वाल्मिकी, हरजीत सिंह, तलविंदर सिंह, मंदीप सिंह, एस वी सुनील (उप कप्तान), आकाशदीप सिंह, निकिन थिमैया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad