Advertisement

भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच रोलैंट ओल्टमैंस बर्खास्त, डेविड जॉन बने अंतरिम कोच

भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच रोलैंट ओल्टमैंस को बर्खास्त कर दिया गया है। ओल्टमैंस को साल 2015 में भारतीय हॉकी टीम का कोच नियु्क्त किया गया था।
भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच रोलैंट ओल्टमैंस बर्खास्त, डेविड जॉन बने अंतरिम कोच

भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच रोलैंट ओल्टमैंस को बर्खास्त कर दिया गया है। ओल्टमैंस को साल 2015 में भारतीय हॉकी टीम का कोच नियु्क्त किया गया था। ओल्टमैंस को ऐसे समय में हटाया गया है जब आने वाले समय में भारत में दो बड़े हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन होना है।

हॉकी इंडिया ने पिछले दो सालों के दौरान भारतीय हॉकी टीम की बेहद खराब प्रदर्शन को देखने के बाद शनिवार को ओल्टमैंस को हटाने का फैसला लिया। वर्तमान हाई परफॉर्मेंस निदेशक डेविड जॉन को हॉकी टीम का अंतरिम कोच नियु्क्त किया गया है।

ओल्टमैंस को पद से हटाए जाने के बाद हॉकी इंडिया ने बयान जारी किया है। बयान में कहा गया, "टीम की फिटनेस और एकजुटता के लिए उन्होंने शानदार काम किया। लेकिन आखिरी में टीम का प्रदर्शन सबसे ज्यादा मायने रखता है। उनके कार्यकाल में टीम का प्रदर्शन बहुत उतार चढ़ाव भरा रहा या कहें अपेक्षाओं के अनुरूप नहीं रहा। टीम के वर्तमान हाई परफॉर्मेंस निदेशक डेविड जॉन उनकी जगह कोच पद की जिम्मेदारी संभालेंगे जब तक कोई नए कोच के लिए उपयुक्त उम्मीदवार नहीं मिल जाता। 

साल 2013 में हाई परफार्मेंस निदेशक के पद पर नियुक्त किए गए रोलैंट ओल्टमैंस को 2015 में पॉल वैन ऐस को हटाकर ़हॉकी टीम का कोच बनाया गया था।

ओल्टमैंस की कोचिंग में अंतिम बार हॉकी टीम ने यूरोप का दौरा किया था, जहां टीम को बेल्जियम के हाथों पहले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। आखिरी तीन मैचों में टीम ने नीदरलैंड और आस्ट्रिया के खिलाफ लगातार तीन जीत हासिल कर यूरोप दौरे का समापन किया था।

गौरतलब है कि भारत इस साल दिसंबर में ओडिशा में एफआईएच हॉकी विश्व लीग के फाइनल की मेजबानी करेगा। ओडिशा में ही पुरुष वर्ल्ड कप 2018 का आयोजन किया जाएगा। एफआईएच की विज्ञप्ति के अनुसार पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप 2018 नवंबर के अंत और दिसंबर के शुरू में खेला जाएगा जिसमें मेजबान भारत के साथ 15 टीमें शामिल होंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad