Advertisement

न्यूजीलैंड के लिए भारतीय हॉकी टीम घोषित

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय हॉकी टीम का एलान कर दिया गया है। अनुभवी मिडफील्डर दानिश मुज्तबा को इसमें जगह नहीं मिली है जबकि धर्मवीर सिंह, मनप्रीत सिंह और निक्किन थिमैया की भी इस टेस्ट दौरे के लिए वापसी हुई है।
न्यूजीलैंड के लिए भारतीय हॉकी टीम घोषित

टीम का चयन उन्हीं 26 संभावित खिलाड़ियों में से किया गया है जिनकी घोषणा 31 अगस्त को हुई थी। चोट से पूरी तरह उबर चुके धर्मवीर और मनप्रीत की वापसी मुज्तबा और तलविंदर के स्‍थान पर हुई है। वहीं अगस्त में यूरोप दौरे के लिए निक्किन को आराम दिया गया था लेकिन इस बार उनकी वापसी मोहम्मद आमिर खान की जगह हुई है। इक्कीस सदस्यीय अनुभवी टीम में वह फॉरवर्ड से खेलेंगे।

भारत के मुख्य कोच रोलैंट ओटमैंस ने कहा, ‘हां, आप कह सकते हैं कि दानिश का चयन इस दौरे के लिए नहीं हुआ है। हम कुछ अलग समावेश वाली टीम बनाने की कोशिश कर रहे हैं। निश्चित रूप से हमारा मुख्य लक्ष्य ओलिंपिक है लेकिन हम हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्‍ल्यूएच) फाइनल की भी तैयारी कर रहे हैं।’

उन्होंने कहा कि दानिश हमारे साथ नहीं जा रहे हैं लेकिन धर्मवीर, मनप्रीत और निक्किन की वापसी हुई है। हम एक मजबूत मिडफील्ड बनाने की कोशिश कर रहे हैं और हमारा जोर इसी पर है। लेकिन बाद में इस टीम में फेरबदल भी हो सकती है। कुछ भी तय नहीं है। हम नए तालमेल की कोशिश जारी रखेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad