Advertisement

ओलंपिक के लिये तैयार हैं सानिया

शीर्ष टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अगले महीने होने वाले ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिये तैयार हैं लेकिन उन्होंने रियो खेलों में पदक जीतने की भविष्यवाणी करने से इनकार कर दिया।
ओलंपिक के लिये तैयार हैं सानिया

सानिया खेलों में महिला युगल वर्ग में प्रार्थना थोम्बरे और मिश्रित युगल वर्ग में रोहन बोपन्ना के साथ जोड़ी बनायेंगी। उन्होंने कहा कि वह ओलंपिक के लिये उसी तरह तैयार हैं जिस तरह से वह हर बड़े टूर्नामेंट के लिये तैयारी करती हैं। उनसे जब रियो में पदक जीतने के बारे में पूछा गया तो पीटीआई से बात करते हुए इस खिलाड़ी ने कहा, आप प्रत्येक टूर्नामेंट के खेलने की कोशिश करती हो, हर मैच शिद्दत से खेलते हो,  अपना सर्वश्रेष्ठ देते हो और शायद पदक के साथ भी लौटते हो। अगर आप पदक नहीं जीत पाते तो आप दोबारा प्रयास करते हो। आप बैठ नहीं सकते और न ही यह भविष्यवाणी कर सकते हो कि क्या होने वाला है।

सानिया की आत्मकथा ऐस अगेनस्ट ऑड्स रविवार की रात बालीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने लांच की। बोपन्ना के साथ उनके तालमेल के बारे में पूछने पर सानिया ने कहा, हमारे बीच अच्छा तालमेल है। मैं और रोहन एक दूसरे को काफी लंबे समय से जानते हैं। हम एक साथ काफी खेल चुके हैं। इसलिये हम एक साथ ओलंपिक में खेलने के लिये तैयार हैं। महिला युगल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सानिया ने कहा कि ओलंपिक में सफलता हासिल करने के लिये प्रत्येक को खुद को प्रेरित करना होता है लेकिन सबसे बड़ी प्रेरणा देश के लिये खेलना होती है। उन्होंने कहा, आपको खुद अपनी प्रेरणा बनना होता है, आपको वहां होना होता है क्योंकि आप वहां (ओलंपिक में) होना चाहते हो। सबसे बड़ी प्रेरणा अपने देश के लिये खेलने से होती है और इससे बड़ी प्रेरणा कोई नहीं हो सकती। सानिया ने हालांकि कहा कि वह ओलंपिक के लिये कुछ और अलग तरह से तैयारी नहीं कर रहीं।

उन्होंने कहा, बतौर टेनिस खिलाड़ी, हम एक चीज के लिये खुद को तैयार नहीं कर सकते। ओलंपिक से एक हफ्ता पहले मैं कनाडा में खेल रही हूं। यह मेरे तीसरे ओलंपिक खेल होंगे, हम इसके लिये उसी तरह तैयारी करते हैं जैसे हम किसी अन्य बड़े टूर्नामेंट के लिये करते हैं, भले ही यह विम्बलडन हो या फिर अमेरिकी ओपन। हम इसके लिये पूरी तरह तैयार हैं। इस 29 वर्षीय खिलाड़ी से जब पूछा गया कि क्या वह जीका वायरस से चिंतित हैं क्योंकि इसकी वजह से कुछ टेनिस खिलाडि़यों ने ओलंपिक से हटने का फैसला किया है तो सानिया ने कहा, मैं रियो ओलंपिक के लिये जा रही हूं। मुझे पूरा भरोसा है कि हम कोशिश करेंगे और जितनी सावधानियां बरत सकते हैं, बरतेंगे। लेकिन ऐसी कोई चीज नहीं है जैसे कि कोई इंजेक्शन या कुछ जिसे आप ले सकते हो। उन्होंने कहा, मैंने पहले ही येलो फीवर का इंजेक्शन ले लिया है जिसे सावधानी के तहत लेना था। हम देखेंगे कि हम क्या कर सकते हैं लेकिन मैं ओलंपिक जा रही हूं।

 एजेंसी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad