Advertisement

डेविस कपः भारत ने न्यूजीलैंड को 4-1 से हराया

रामकुमार रामनाथन और यूकी भांबरी ने उलट एकल मुकाबले जीतकर आज पुणे में डेविस कप एशिया ओसनिया ग्रुप ए के पहले दौर के मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 4-1 से हरा दिया। रामकुमार ने बालेवाड़ी में शिव छत्रपति खेल परिसर में तेज हवा के बावजूद न्यूजीलैंड के प्रतिद्वंद्वी फिन टीयर्ने को पूरे दो घंटे में 7-5, 6-1,6-0 से शिकस्त दी। युकी भांबरी ने दूसरे उलट एकल में जोस स्टेथम को 7-5 3-6 6-4 से हराकर भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ डेविस कप मुकाबले में 4-1 की जीत दिलाई।
डेविस कपः भारत ने न्यूजीलैंड को 4-1 से हराया

पहले दिन अपने पहले एकल में रामकुमार ने जोस स्टाथम पर शानदार तरीके से सीधे सेटों में जीत दर्ज की थी। उन्होंने आज पहला सेट काफी करीब से 51 मिनट में अपने नाम किया। इसके बाद टीयर्ने का खेल बिखर गया और उनके प्रतिद्वंद्वी ने मौकों का पूरा फायदा उठाते हुए दूसरा और तीसरा सेट आसानी से अपने नाम कर लिया।

इससे अब भारतीय टीम सात से नौ अप्रैल को दूसरे दौर में उज्बेकिस्तान से भिड़ेगी। उज्बेकिस्तान ने पहले दौर के मुकाबले में दक्षिण कोरिया को उसके ही कोर्ट पर पराजित किया। भारत ने पहले दिन 2-0 की बढ़त हासिल कर ली थी जब युकी भांबरी और रामकुमार ने क्रमश: टीयर्ने और स्टाथम को अपने एकल मुकाबलों में हराया।

न्यूजीलैंड ने आर्टेम सिटाक और माइकल वीनस की बदौलत कल युगल मैच अपने नाम किया था जिन्होंने भारत के अनुभवी लिएंडर पेस और विष्णु वर्धन को मात दी थी। रामकुमार की पहले उलट एकल में जीत से मेजबान ने अजेय बढ़त बना ली है जिससे भांबरी और स्टाथम के बीच पांचवां मैच महज औपचारिकता ही होगा। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad