Advertisement

जहीर खान की आईपीएल में वापसी, लखनऊ सुपर जायंट्स के खेमे में निभाएंगे ये अहम रोल

लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल मेगा नीलामी से पहले भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को अपना मेंटर नियुक्त...
जहीर खान की आईपीएल में वापसी, लखनऊ सुपर जायंट्स के खेमे में निभाएंगे ये अहम रोल

लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल मेगा नीलामी से पहले भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को अपना मेंटर नियुक्त करने के लिए तैयार है। यह नियुक्ति 45 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की दो साल बाद आईपीएल में वापसी का प्रतीक है, जो 2018-2022 तक पांच बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े रहे।

बुधवार को आरपीएसजी समूह मुख्यालय में इसका औपचारिक अनावरण होना है। सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया, ''जहीर को टीम मेंटर नियुक्त किया गया है और इसका अनावरण आज किया जाएगा।''

इस प्रकार जहीर पिछले साल गौतम गंभीर द्वारा खाली की गई भूमिका निभाएंगे जब वह अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल हुए और उन्हें 2024 में आईपीएल खिताब के लिए मार्गदर्शन किया। बता दें कि गंभीर अब भारतीय मुख्य कोच हैं।

मुंबई इंडियंस में, जहीर ने वैश्विक विकास के प्रमुख की भूमिका निभाने से पहले क्रिकेट के निदेशक के रूप में कार्य किया। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्न मोर्कल के जाने के बाद एलएसजी के पास फिलहाल कोई गेंदबाजी कोच नहीं है, जो गंभीर के कोचिंग स्टाफ में शामिल हो गए हैं।

पता चला है कि जहीर ऑफ सीजन के दौरान स्काउटिंग और खिलाड़ी-विकास कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। अपने कोचिंग करियर से पहले, जहीर ने तीन आईपीएल टीमों मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेला।

10 सीज़न में, ज़हीर ने इन टीमों के लिए 100 मैचों में भाग लिया, और 7.58 की इकॉनमी रेट के साथ 102 विकेट लिए। आईपीएल में उनकी आखिरी उपस्थिति 2017 में थी जब उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी की, जिसके बाद उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया।

एलएसजी में मुख्य कोच के रूप में जस्टिन लैंगर हैं और पिछले आईपीएल से पहले ऑस्ट्रेलियाई ने एंडी फ्लावर की जगह ली थी, क्योंकि वह अपने डिप्टी लांस क्लूजनर और एडम वोजेस के साथ बने रहने के लिए तैयार हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad