Advertisement

विश्व कपः इंग्लैंड की दावेदारी खत्म

विश्व कप में पूल ए के मैचों में सोमवार को एक और उलटफेर देखने को मिला जब बांग्लादेश ने एक रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को 15 रनों से शिकस्त दी। इस हार के साथ ही इंग्लैंड की दावेदारी खत्म हो गई है जबकि पहली बार बांग्लादेश को क्वार्टर फाइनल में जगह मिली है।
विश्व कपः इंग्लैंड की दावेदारी खत्म

पूल ए से स्कॉटलैंड और अफगानिस्तान के बाद क्वार्टर फाइनल की दौड़ से बाहर होने वाली इंग्लैंड तीसरी टीम बन गई है। अब पक्की संभावना बन गई है कि क्वार्टर फाइनल में भारत का मुकाबला बांग्लादेश से ही होगा क्योंकि बांग्लादेश का आखिरी मुकाबला न्यूजीलैंड से है और कोई चमत्कार नहीं हुआ तो न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम से हारकर अपने पूल में वह चौथा स्‍थान ही हासिल कर पाएगी।

पूल बी में भारत अब तक शीर्ष पर है और इस समूह से यूएई और जिंबाब्वे के बाहर होने के बाद वेस्टइंडीज पर भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

बांग्लादेश ने पहली बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 276 रनों का लक्ष्य दिया जिसमें महमदुल्लाह के शानदार शतक (103) और मुशफिकुर रहीम के 89 रनों की ठोस पारी का अहम योगदान था। इंग्लैंड की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए नौ गेंद शेष रहते ही 260 रनों पर ढेर हो गई।

इंग्लैंड के इयान बेल (63) और जोस बटलर (65) ने अंतिम क्षण तक मैच को रोमांचक बनाए रखते हुए लक्ष्य पाने की हरसंभव कोशिश की लेकिन बाकी बल्लेबाज उनका साथ नहीं निभा पाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad