Advertisement

क्या केएल राहुल बने रहेंगे कप्तान या छोड़ेंगे फ्रेंचाइजी? टीम लखनऊ के मालिक ने किया बड़ा इशारा

लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक संजीव गोयनका ने बुधवार को केएल राहुल को टीम में उनके भविष्य को लेकर चल रही...
क्या केएल राहुल बने रहेंगे कप्तान या छोड़ेंगे फ्रेंचाइजी? टीम लखनऊ के मालिक ने किया बड़ा इशारा

लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक संजीव गोयनका ने बुधवार को केएल राहुल को टीम में उनके भविष्य को लेकर चल रही अटकलों के बीच "फ्रैंचाइज़ी का अभिन्न अंग" बताया, लेकिन अगले आईपीएल सत्र के लिए खिलाड़ियों को बनाए रखने और कप्तानी के सवाल पर कुछ भी कहने से परहेज किया।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भारी हार के बाद राहुल के साथ गोयनका की जीवंत चर्चा पिछले सीजन के आईपीएल में चर्चा का विषय बन गई थी।

सोमवार को राहुल ने कोलकाता में टीम के मालिक से मुलाकात की और टीम में बने रहने की इच्छा जताई। दोनों के बीच चर्चा के वीडियो ने महीनों बाद अटकलें लगाईं कि क्या भारत का यह शानदार बल्लेबाज फ्रेंचाइजी में अपना कार्यकाल जारी रखना चाहेगा।

गोयनका ने जहीर खान को टीम मेंटर घोषित करते हुए संवाददाताओं से कहा, "देखिए, मैं पिछले तीन वर्षों से केएल से नियमित रूप से मिलता रहा हूं। मैं थोड़ा हैरान हूं कि इस बैठक को इतना अधिक ध्यान मिला। जैसा कि मैंने कहा कि जब तक रिटेंशन नियम नहीं आ जाते, हमने कोई निर्णय नहीं लिया है।"

उन्होंने कहा, "लेकिन केएल शुरू से ही एलएसजी परिवार का अभिन्न और महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं। उन्होंने बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वह परिवार की तरह हैं और परिवार ही रहेंगे।"

खिलाड़ियों को बरकरार रखने और कप्तानी के बारे में पूछे जाने पर गोयनका ने कहा कि वे अभी तक किसी निर्णय पर नहीं पहुंचे हैं और बीसीसीआई द्वारा खिलाड़ियों को बरकरार रखने के संबंध में नियम जारी होने का इंतजार कर रहे हैं।

गोयनका ने कहा, "हमारे पास इस पर निर्णय लेने के लिए सितम्बर, अक्टूबर और नवम्बर का पूरा समय है। नीतियां सामने आ जानी चाहिए। हमने आगे की टीम के बारे में भी नहीं सोचा है, कि क्या रिटेंशन तीन-चार-पांच या छह होगा, हमें कोई जानकारी नहीं है।"

उन्होंने कहा, "देखते हैं, समय काफी है, इसलिए थोड़ा-थोड़ा करके। आज हम जो भी निर्णय लेंगे, उसका प्रभाव मध्यम अवधि के भविष्य पर पड़ेगा, इसलिए इस पर बहुत सोच-विचार करना होगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या वे नवनियुक्त मेंटर जहीर के नेतृत्व में "रीसेट मोड" पर जाने वाले हैं, उन्होंने कहा: "आप हमेशा सुधार करने की कोशिश करते हैं और यह एक निरंतर प्रयास है। जब आपके पास एक मेगा नीलामी होती है, तो रीसेट होना तय है, लेकिन आप जितना संभव हो सके कोर को बनाए रखना चाहते हैं। देखते हैं यह कैसे होता है।

गोयनका ने कहा, "कोई नहीं जानता कि क्या होगा। निश्चित रूप से कोच (जस्टिन लैंगर) अपने पद पर बने रहेंगे, लांस क्लूजनर (सहायक कोच), जोंटी रोड्स (फील्डिंग कोच) भी अपने पद पर बने रहेंगे। हम मोर्ने मोर्कल और गौतम गंभीर के लिए बहुत खुश हैं, उन्हें राष्ट्रीय टीम में शामिल होने पर बहुत खुशी है।"

राहुल ने पहले दो सत्रों में एलएसजी को प्लेऑफ तक पहुंचाया, लेकिन अभी भी यह व्यापक रूप से माना जाता है कि इसके पीछे गंभीर की रणनीतिक कुशलता का हाथ था, न कि उनके नेतृत्व का, जो तीसरे सत्र में पूरी तरह से उजागर हो गया, जब वे अंतिम चार में जगह बनाने में असफल रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad