Advertisement

कौन हैं भारतीय महिला क्रिकेटर, जिनके कैच के फैन हुए सचिन तेंदुलकर

इंडिया और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच हुए पहले टी-20 क्रिकेट मैच में भारतीय महिला क्रिकेटर हरलीन देओल...
कौन हैं भारतीय महिला क्रिकेटर, जिनके कैच के फैन हुए सचिन तेंदुलकर

इंडिया और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच हुए पहले टी-20 क्रिकेट मैच में भारतीय महिला क्रिकेटर हरलीन देओल द्वारा बाउंड्री पर लपककर कैच पकड़ा है। उनके इस शानदार कैच पकड़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इतना ही नहीं उनके इस कैच से भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर भी मुरीद बन गए है।

सचिन ट्विटर पर हरलीन का वीडियो शेयर करते हुए लिखते हैं कि यह एक शानदार कैच था हरलीन देओल। मेरे लिए यह साल का सर्वश्रेष्ठ कैच है।

इस मैच में लॉन्ग-ऑफ पर तैनात 23 वर्षीय हरलीन ने अपनी छलांग को अच्छी तरह से पूरा किया और अपने सिर के ऊपर से एक रिवर्स-कप्ड कैच लिया। जैसे ही वह अपना संतुलन खो रही थी, उसने सीमा पार करने से पहले गेंद को हवा में ऊपर फेंक दिया। इसके बाद उन्होंने संतुलन हासिल किया और बाउंड्री के अंदर कैच को पूरा करने के लिए फुल-स्ट्रेच डाइव लगाने के लिए समय पर कूद गई।

इतना ही नहीं उनके इस सुपरहीट कैच का वीडियो देखकर सोशल मीडिया पर लोग उनके दीवाने होते जा रहे हैं। उनके फैंस ने उन्हें सुपरवुमन का खिताब दे डाला है। हरलीन के इस कैच ने इंग्लैड की एमी जोन्म को आऊट करा कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था।

बता दें कि टी-20 के इस पहले मैच में भले ही टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा, लेकिन हरलीन का कैच पकड़ने वाला सुपरवुमन का रूप ने सोशल मीडिया में तूफान फैला दिया है। इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बैटिंग कर 20 ओवर में 7 विकेट पर 177 रन बनाए। लक्ष्य के आधार पर भारतीय टीम 8.4 ओवर में 3 विकेट पर 54 रम बना चुकी थी तभी बारिश ने खलल डाल दिया। लगातार बारिश के कारण आगे का खेल संभव नहीं था इसलिए मेजबान टीम को डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर 18 रन से विजेता घोषित कर दिया गया।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad